कोहली मोहाली में खेलेंगे 100वां टेस्ट:श्रीलंका सीरीज के लिए BCCI ने जारी किया शेड्यूल, 24 फरवरी को लखनऊ में पहला टी-20 मैच

नई दिल्ली7 महीने पहले

BCCI ने टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंकाई टीम के दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से होगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से मोहाली में शुरू होगी। पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली में ही अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। सीरीज का पहला टी-20 मैच लखनऊ में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी को होगी।

24 फरवरी से दोनों टीमें होंगी आमने-सामने
दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा। ये मैच लखनऊ में होगा। अगले दोनों मैच धर्मशाला में होंगे। धर्मशाला से टीमें मोहाली जाएंगी, जहां 4 मार्च से पहला टेस्ट मैच खेला जाएाग। वहीं, 12 मार्च से बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट होगा। साउथ अफ्रीका सीरीज में ही विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट खेल लेते, लेकिन चोट के कारण वो दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच विराट के लिए 100वां टेस्ट होगा।

16 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने उतरेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। पहला मैच 16 फरवरी को कोलकाता में खेला जाएगा। दूसरा और तीसरा टी-20 18 फरवरी और 20 फरवरी को होगा। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका से भिड़ेगी।

वहीं, श्रीलंका की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज में अब तक 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे श्रीलंका को तीनों मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

भारत श्रीलंका के बीच सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है
24 फरवरी- पहला टी20, लखनऊ
26 फरवरी- दूसरा टी20, धर्मशाला
27 फरवरी- तीसरा टी20, धर्मशाला
4-8 मार्च- पहला टेस्ट, मोहाली
12-16 मार्च- दूसरा टेस्ट (डे-नाइट), बेंगलुरु‌

टीम इंडिया के पास कोई टेस्ट कप्तान नहीं
भारतीय टीम के पास अभी कोई टेस्ट कप्तान नहीं है। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के बाद कप्तानी छोड़ दी थी, इसके बाद अब तक BCCI ने टेस्ट टीम के कप्तान का ऐलान नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार वनडे और टी-20 के कप्तान रोहित शर्मा ही टेस्ट टीम के कप्तान भी बन सकते हैं।

खबरें और भी हैं...