पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • BCCI Say Sourav Ganguly Will Not Be Made ICC President Graeme Smith David Gower News Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट कयास:बीसीसीआई ने कहा- सौरव गांगुली के नाम को लेकर चल रहीं अटकलें खत्म, नहीं बनेंगे आईसीसी अध्यक्ष

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने वाले सौरव गांगुली 2015 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्यक्ष बने थे। उसके बाद अक्टूबर 2019 में उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने वाले सौरव गांगुली 2015 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्यक्ष बने थे। उसके बाद अक्टूबर 2019 में उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। -फाइल फोटो
  • आईसीसी के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर के बाद इंग्लैंड बोर्ड के चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स अध्यक्ष बन सकते हैं
  • हाल ही में पूर्व इंग्लिश कप्तान डेविड गॉवर और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कैप्टन ग्रीम स्मिथ ने गांगुली का समर्थन किया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली के इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अध्यक्ष बनने के कयास गलत साबित हुए। बीसीसीआई के अनुसार, गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष नहीं बनेंगे। आईसीसी के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स के अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है।

मनोहर का कार्यकाल इसी माह खत्म होने वाला है। वे 2018 में दो साल के लिए दोबारा चुने गए थे। उन्होंने तीसरी बार आईसीसी अध्यक्ष बनने से मना कर दिया था।

ग्रीम स्मिथ ने किया था गांगुली का समर्थन
गांगुली के नाम की अटकलें खत्म होने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स के अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है। पिछले दिनों क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने आईसीसी के चेयरमैन के पद के लिए गांगुली के नाम का समर्थन किया था। उन्होंने गांगुली को आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए सबसे सही व्यक्ति बताया था।

स्मिथ ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान को आधुनिक खेल और आने वाली चुनौतियों की अच्छी समझ है। उनके अध्यक्ष बनने से खेल को फायदा होगा। हालांकि स्मिथ की बात का समर्थन उनके मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक फॉल ने नहीं किया था। जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भी गांगुली का समर्थन किया था।

बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष रह चुके गांगुली
गौरतलब है कि 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने वाले गांगुली 2015 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्यक्ष बने थे। उसके बाद अक्टूबर 2019 में उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने से पहले वे आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार भी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें