वर्ल्ड कप / चौथे स्थान के लिए 4 दावेदार, आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर होगा चयन: बीसीसीआई



BCCI says Indian Premiere League performance will be crucial for World Cup selection
अजिंक्य रहाणे। अजिंक्य रहाणे।
X
BCCI says Indian Premiere League performance will be crucial for World Cup selection
अजिंक्य रहाणे।अजिंक्य रहाणे।

  • बोर्ड के सूत्रों ने कहा- अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू और श्रेयस अय्यर मुख्य दावेदार
  • कोहली ने कहा था- वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन में आईपीएल के प्रदर्शन को नहीं आंका जाएगा

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2019, 02:51 PM IST

नई दिल्ली. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले सप्ताह खत्म हुई वनडे सीरीज के बाद कहा था कि वर्ल्ड कप के चयन में आईपीएल प्रदर्शन को नहीं आंका जाएगा। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसआई) इससे इत्तेफाक नहीं रखता। उसका मानना है कि वर्ल्ड कप की टीम इंडिया चुनने के लिए आईपीएल के शुरुआती 25-30 दिनों का प्रदर्शन अहम होगा। चौथे स्थान के लिए चार खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायडू और लोकेश राहुल दावेदार हैं। इनमें से किसी एक को वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा।

रायडू ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 33 रन ही बनाए थे

  1. टीम इंडिया चौथे नंबर के बल्लेबाज को लेकर परेशान है। इस क्रम पर अंबाती रायडू, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ियों को आजमाया गया, लेकिन वे अपना स्थान पक्का नहीं कर पाए। रायडू ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच में 33, राहुल ने एक मैच में 26 और पंत ने दो मैच में 52 रन बनाए थे।

  2. वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन अप्रैल के तीसरे सप्ताह में हो सकता है। चौथे नंबर के लिए रायडू के साथ राहुल, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर मुख्य दावेदार हैं। आईपीएल में इनके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। रहाणे ने दो दिन पहले ही कहा था कि वे बेहतर प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप का टिकट कटाना चाहते हैं।

  3. बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया, "हाल के प्रदर्शनों का मतलब आईपीएल के 12वें संस्करण के पहले महीने में खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए रन से है। जब एमएसके प्रसाद और उनकी टीम विश्व कप के लिए टीम चुनने बैठेगी तो इसे ध्यान में रखेगी।"

  4. टीम मैनेजमेंट के सूत्रों के मुताबिक, "चौथे स्थान के लिए मुख्य रूप से चार बल्लेबाज अभी फिट बैठ रहे हैं। इनमें से जिनका प्रदर्शन आईपीएल के शुरुआती 20-25 दिनों में सबसे बेहतर होगा, उसे वर्ल्ड कप के 15 खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है।"

  5. 2018 से रहाणे, राहुल और अय्यर ने मिलकर रायडू से भी कम मैच खेले

    खिलाड़ी मैच रन औसत
    रहाणे 6 140 35.00
    रायडू 21 639 42.60
    राहुल 4 95 31.66
    अय्यर 3 48 24.00

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना