पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Hardik Pandya Did Not Fail In Fitness Test, He Will Also Pass The Yo Yo Test In His Sleep: Report

हार्दिक पंड्या फिटनेस टेस्ट में फेल नहीं हुए, वे कुछ दिन और फिटनेस पर काम करना चाहते : रिपोर्ट

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंड्या पीठ की सर्जरी के चलते 4 महीने से टीम से बाहर हैं। (फाइल)
  • हार्दिक पंड्या के शनिवार को मुंबई में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल होने की खबरें आईं थीं
  • न्यूज एजेंसी के मुताबिक- पंड्या ने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया
Advertisement
Advertisement

खेल डेस्क. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का न्यूजीलैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से आखिरी वक्त पर नाम वापस लेने से काफी सवाल खड़े हुए। ऐसी खबरें भी आईं कि वे फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए। हालांकि बीसीसीआई सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि वे फिटनेस टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि पंड्या यो-यो के अलावा बाकी फिटनेस टेस्ट भी नींद में पास कर सकते हैं।


बोर्ड सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक का कोई टेस्ट नहीं लिया गया था, वह एक गेंदबाजी सेशन से ही गुजरे थे। वे दो घंटे से ज्यादा नेट्स पर रहे थे। हालांकि, इसके बाद भी पंड्या अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने कुछ दिन और फिटनेस पर काम करना चाहा। ताकि जब वह टीम में वापसी करें तो उन्हें कोई परेशानी न हो।

पंड्या की गेंदबाजी का वर्कलोड टेस्ट किया गया 
बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया, ‘‘आपको इस मामले की हकीकत बता दूं कि अगर खिलाड़ी पीठ की चोट से वापस आ रहा है तो उसे कई घंटे गेंदबाजी करनी पड़ती है। उस सेशन में उसका प्रदर्शन कैसा रहा, उसी आधार पर उसकी वापसी तय होती है। इस सेशन में यह भी ध्यान दिया जाता है कि गेंदबाज कैसे अपने बॉलिंग प्लान को अमल में ला रहा है, वह जो सोच रहा है, अगर उसमें शरीर साथ नहीं देता है तो इसका मतलब सुधार की गुंजाइश है। पंड्या के मामले में भी ऐसा ही हुआ।’’

पंड्या ने कहा- उनकी तैयारी पटरी पर है
पंड्या ने खुद न्यूज एजेंसी को बताया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से में वापसी करना चाहते हैं। उनका प्लान है कि पहले कुछ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले, फिर आईपीएल और उसके बाद टी-20 विश्व कप। हार्दिक का मानना है कि टी-20 विश्व कप के लिहाज से उनकी तैयारी पटरी पर है। भारत न्यूजीलैंड के बीच फरवरी के आखिर में दो टेस्ट की सीरीज खेली जानी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement