• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ben Cutting Sohail Tanvir Middle Finger Viral Video, Peshawar Zalmi Vs Quetta Gladiators Psl

पाकिस्तानी क्रिकेट में फूहड़ता का VIDEO:टी-20 लीग के दौरान खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को दिखाई मिडिल फिंगर, जेंटलमैन गेम को किया बदनाम

लाहौरएक वर्ष पहले

पाकिस्तान में इस समय पाकिस्तान सुपर लीग हो रही है। इसी टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेन कटिंग के बीच जोरदार लड़ाई देखने को मिली। दोनों एक-दूसरे को अभद्र इशारा (मिडिल फिंगर) करते नजर आए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोहेल तनवीर 2018 में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान ऐसा ही अभद्र इशारा बेन कटिंग के लिए कर चुके हैं। बेन कटिंग ने सोहेल तनवीर को इसी का जवाब दिया।

सोहेल और बेन के बीच मैच के दौरान जोरदार बहस देखने को मिली।
सोहेल और बेन के बीच मैच के दौरान जोरदार बहस देखने को मिली।

2018 में मिल चुकी है सजा
2018 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान जब सोहेल तनवीर ने बेन कटिंग को मिडिल फिंगर दिखाया था तो उन्हें सजा भी मिली थी। पाकिस्तान लीग मैच के दौरान भी उन्होंने वही गलती फिर से दोहराई है। कटिंग का कैच उन्होंने ही पकड़ा इसके बाद वो फिर मिडिल फिंगर दिखाते नजर आए। हालांकि, शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ओर से हुई। बता दें कि बेन कटिंग पेशावर जाल्मी के लिए खेलते हैं। वहीं, सोहेल तनवीर क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हैं।

गला काट सेलिब्रेशन भी कर चुके हैं पाकिस्तानी गेंदबाज
क्रिकेट के खेल में विकेट लेने के बाद अक्सर गेंदबाज अलग-अलग तरह से सेलिब्रेशन करते हैं, लेकिन पाकिस्तान में जो हुआ उसे फूहड़पन ही कहेंगे। दो साल पहले बिग बैश लीग के दौरान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ अपने 'गला काट' सेलिब्रेशन की वजह से विवादों में आ गए थे। रउफ हर बार विकेट लेने के बाद गला रेतने का एक्शन करते थे। इसे लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। खुद BBL के ट्विटर हैंडल ने उनके जश्न का वीडियो शेयर करते हुए इसे क्रूर और असभ्य बताया था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व रग्बी लीग फुटबॉलर डेरेल ब्रोमैन ने भी ट्वीट कर पाकिस्तानी खिलाड़ी के भड़काऊ सेलिब्रेशन की आलोचना की थी। उन्होंने लिखा था, 'मुझे नहीं लगता कि हर बार विकेट लेने के बाद हारिस रउफ को गला काट सेलिब्रेशन की जरूरत है। बेशक वे एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन विकेट लेने के बाद उनकी हरकत ठीक नहीं है।'

खबरें और भी हैं...