• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ben Stokes Stats: England Vs West Indies , England Vs West Indies Test, England Vs West Indies Highlights, Barbados

वेस्टइंडीज के खिलाफ बेन स्टोक्स की तूफानी पारी:11 चौके और 6 छक्को की मदद से बनाए ताबड़तोड़ 120 रन, इंग्लैंड ने खड़ा किया 507 रन का विशाल स्कोर

6 महीने पहले

किंग्स ओवल में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन इंग्लिश बल्लेबाजों के नाम रहा। इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 507 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। दिन की समाप्ति पर वेस्टइंडीज ने 1 विकेट खोकर 71 रन बना लिए हैं। एक तरफ जो रूट ने 316 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 153 रन बनाए तो वहीं, बेन स्टोक्स ने 120 रनों की आतिशी पारी खेली। कोई भी विंडीज गेंदबाज मेहमानों पर दबाव डालने में सफल नहीं रहा। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट वीरासामी परमाल ने लिए।

स्टोक्स का जलवा
इंग्लैंड के उप-कप्तान बेन स्टोक्स ने 11 चौकों और 6 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 120 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जब लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम 400 रनों के आसपास पहुंच सकती है, उस समय स्टोक्स ने मैच का नजारा ही बदल दिया। स्टोक्स ने अपनी बैटिंग से साबित किया कि क्यों उन्हें आज क्रिकेट के हर फॉर्मेट का बेस्ट ऑलराउंडर माना जाता है। स्टोक्स अपनी पारी की शुरुआत में आराम से खेल रहे थे, लेकिन 107 वें ओवर में उन्होंने गियर बदलना शुरू किया जब उन्होंने स्पिनर वीरासामी परमाल को एक चौका और एक छक्का लगाया। स्टोक्स यहीं नहीं रुके। उन्होंने लंबे कद तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ के खिलाफ के एक ओवर में 20 रन बना दिए। मैच में स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 5,000 रनों का आंकड़ा भी पार किया।

टेस्ट में 5 हजारी बने स्टोक्स
टेस्ट में 5 हजारी बने स्टोक्स

परफेक्ट टेस्ट इनिंग खेल गए रूट
स्टोक्स के बल्ले की आतिशबाजी के बीच दूसरे छोर पर कप्तान रूट एकदम शांत दिखे और क्रीज पर बने रहे। पहले सत्र के अंत में रूट ने टेस्ट में अपना 12वां 150 प्लस स्कोर जेसन होल्डर की गेंद पर सिंगल के साथ हासिल किया।

कप्तान और उप-कप्तान के बीच शानदार साझेदारी हुई
कप्तान और उप-कप्तान के बीच शानदार साझेदारी हुई

विंडीज की खराब शुरुआत
507 रन के सामने वेस्टइंडीज की पहली पारी में शुरुआत थोड़ी खराब रही। ओपनर कैंपबेल केवल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मैथ्यू फिशर ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और शमर ब्रूक्स ने संभलकर खेलते हुए दिन खत्म होने तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। ब्रेथवेट 79 गेंदों पर 28 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं, ब्रूक्स 83 गेंदों पर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था।