• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Bhaskar Cricket Podcast It Was Not Felt That Any Captain Was On The Field The Think Tank Of Team India Is Under Question

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:दूसरे वनडे में लगा ही नहीं कि कोई कप्तान मैदान पर है, टीम इंडिया का थिंक टैंक भी सवालों के घेरे में

नई दिल्ली5 महीने पहले

साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने खेल के हर डिपार्टमेंट में भारत को टिकने नहीं दिया। दिग्गज कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट सुशील दोषी इस हार से खासे निराश हुए हैं। उन्होंने अपने पॉडकास्ट में भारतीय कप्तान, खिलाड़ियों और थिंक टैंक की जमकर क्लास लगाई।

राहुल की कप्तानी बिल्कुल असर नहीं छोड़ पाई
दोषी ने कहा- पूरे मैच के दौरान कभी लगा ही नहीं कि भारत का कोई कप्तान मैदान पर है। केएल राहुल को कप्तानी देने का प्रयोग अब तक फेल नजर आया। हालांकि, दोष सिर्फ उनका ही नहीं है। राहुल द्रविड़ टीम के कोच हैं। कोच-कप्तान और सीनियर खिलाड़ी मिलकर टीम का थिंक टैंक तैयार करते हैं। भारतीय टीम के मौजूदा थिंक टैंक पर बहुत से सवाल खड़े हो गए हैं। यह साउथ अफ्रीकी टीम काफी साधारण है और उससे एकतरफा अंदाज में हारना गलत संदेश देता है।

रंगहीन रही भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी
दोषी इस मैच में हार के लिए भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को जिम्मेदार ठहराते हैं। उन्होंने कहा- यहां की पिच ऐसी नहीं थी जिस पर 300 से कम रन बनाए जाएं। भारत ने उम्मीद के कम रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी भी असरहीन रही। कोई गेंदबाज विकेट लेता हुआ नहीं दिख रहा था।

आत्ममंथन की जरूरत, इसी साल होना है वर्ल्ड कप
दोषी ने कहा कि भारत को आगे के सफर के लिए काफी सोच विचार करने की जरूरत है। इसी साल T-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी होगा। जितनी जल्दी कमजोरियों को दूर कर लिया जाए उतना अच्छा है।

खबरें और भी हैं...