• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Bhaskar Cricket Podcast Shreyas Iyer Has Confirmed His Place In The World Cup Squad, Indian Bowling Needs A Lot Of Improvement

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड कप टीम में जगह पक्की कर ली है, भारतीय गेंदबाजी में बहुत सुधार की जरूरत

नई दिल्ली7 महीने पहले

भारत ने दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट सुशील दोषी ने कहा कि भारत से इसी तरह एकतरफा जीत की उम्मीद थी। उन्हें बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की जमकर तारीफ की। हालांकि, वे टीम इंडिया की गेंदबाजी से खुश नहीं हैं।

टीम को थी अय्यर जैसे बल्लेबाज की जरूरत
दोषी ने कहा कि श्रेयस अय्यर जैसे तूफानी बल्लेबाज की भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी। वे बेहद तेज गति से रन बना सकते हैं और इस फॉर्मेट में ऐसा बल्लेबाज टीम में हो तो बात ही कुछ और हो जाती है। दोषी ने कहा कि जब विराट कोहली टीम में वापसी कर लेंगे तो अय्यर को नंबर-4 पर मौका दिया जा सकता है।

हमारी गेंदबाजी रही स्तरहीन
दोषी ने कहा कि श्रीलंका जैसी मामूली टीम के खिलाफ भी भारतीय गेंदबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए। यह चिंता की बात है। हमारे गेंदबाज एक के बाद एक फुलटॉस डाल रहे थे और लाइन-लेंथ हासिल करने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। वर्ल्ड कप से पहले इस कमी को दूर करना जरूरी है।

श्रीलंका में क्लीन स्वीप रोकने का दम नहीं
दोषी ने कहा कि अगर कोई चमत्कार नहीं हुआ तो भारतीय टीम इस सीरीज में भी क्लीन स्वीप करेगी। श्रीलंका में इतना दमखम नजर नहीं आ रहा है कि वह भारत की मजबूत टीम को क्लीन स्वीप करने से रोक पाए। इससे पहले भारत ने टी-20 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का भी क्लीन स्वीप किया था।