भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:भारत ने बताया हम घर के शेर क्यों हैं, इस जीत ने टीम इंडिया की पताका फिर से फहराना शुरू की

नई दिल्ली6 महीने पहले

टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली है। मैच में कीवी टीम ने भारत को 165 रनों का टारगेट दिया था, जिसे रोहित एंड कंपनी ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। गेंदबाजी में आर अश्विन 2/23 और बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव (62) भारत की जीत के हीरो रहे। IND vs NZ मैच की रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट में कहा कि टीम इंडिया ने फिर से दिखा दिया है कि हम अपने घर में शेर क्यों कहे जाते हैं। भारत ने जैसे ही घरेलू मैदानों पर खेलना शुरू किया, वैसे ही टीम के बल्लेबाज अपने स्वाभाविक खेल में नजर आए। साथ ही टीम के सभी खिलाड़ियों में आत्मविश्वास को देखा जा सकता था। टीम के गेंदबाज भी बढ़िया लय में नजर आए।

अश्विन की हुई तारीफ
मैच में दो विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन की सुशील दोषी ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब-जब अश्विन को मौका मिलता है वह अपनी उपयोगिता सिद्ध करते हैं। उनकी ऑफ स्पिन और कैरम बॉल अभी भी बल्लेबाजों के लिए एक पहेली बनी हुई है। वो अपनी गेंदबाजी में इतनी विविधता भरते हैं कि जिस पिच से मदद न भी हो वहां पर भी विकेट ले लेते हैं। ऐसे गेंदबाज को बाहर नहीं रख सकते। वर्ल्ड कप के शुरूआती मैचों में भी उनको बाहर रखा गया था, जो दुर्भाग्यपूर्ण था।

चहल को मिलना चाहिए मौका
इस मैच में युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-XI से बाहर रखा गया था। इस पर दोषी ने कहा, वर्ल्ड कप में लेग स्पिनर्स का रोल अहम रहा था, लेकिन टीम इंडिया ने उन्हें टीम में ही शामिल नहीं किया। मगर भारतीय सरजमीं पर चहल को मौका मिलना चाहिए। भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों अब उस लय में नजर नहीं आ रहे हैं, जिस लय में पहले नजर आते थे, ऐसे में एक बार फिर से स्पिनर्स पर विचार-विमर्श करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...