• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Brilliant Bowling By Saurabh Kumar On The Second Day Of Irani Trophy Match, Rest Of India On The Way To Victory

चार ओवर में जीरो रन और दो विकेट:ईरानी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन सौरभ कुमार की शानदार गेंदबाजी, शेष भारत जीत की ओर

राजकोट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सौरभ कुमार ने सौराष्ट्र के दोनों ओपनर्स के विकेट लिए। - Dainik Bhaskar
सौरभ कुमार ने सौराष्ट्र के दोनों ओपनर्स के विकेट लिए।

शेष भारत की टीम ने ईरानी ट्रॉफी मुकाबले पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहली इनिंग्स के आधार पर 276 रन से पिछड़ने वाली सौराष्ट्र की टीम फिर लड़खड़ा गई है। अब मैच के तीसरे दिन शेष भारत के पास इनिंग्स से जीत हासिल करने का मौका होगा।

सौरभ ने दिए दोनों विकेट
सौराष्ट्र को दूसरी पारी में पहला झटका स्नेल पटेल के रूप में लगा। लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार ने उन्हें सरफराज खान के हाथों कैच कराया। स्नेल ने 16 रन बनाए। इसके बाद सौरभ ने दूसरे दूसरे ओपनर हार्विक देसाई (20 रन) को कप्तान हनुमा विहारी के हाथों कैच कर दिया। दूसरे दिन स्टंप्स तक सौराष्ट्र का स्कोर 2 विकेट पर 49 रन है। इनिंग्स की हार टालने के लिए सौराष्ट्र को अब भी 227 रन की जरूरत है।

पहली इनिंग्स में सौराष्ट्र की टीम 98 रन पर ऑलराउट हो गई थी। जवाब में शेष भारत ने सरफराज खान (138 रन) के शतक की मदद से 374 रन बनाए।

सरफराज ने इस मैच में बेहतरीन शतक जमाते हुए 138 रन की पारी खेली।
सरफराज ने इस मैच में बेहतरीन शतक जमाते हुए 138 रन की पारी खेली।

एक भी रन नहीं दिया है सौरभ ने
दूसरे दिन सौरभ कुमार की गेंदबाजी की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि उन्होंने चार ओवर किए और एक भी रन खर्च नहीं किया। यानी उन्होंने चार ओवर में चार मेडन रखते हुए दो विकेट लिए।

दूसरे दिन शेष भारत ने 169 रन जोड़े
इससे पहले शेष भारत ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत 3 विकेट पर 205 रन के स्कोर से की। सेंचुरियन सरफराज खान ने 138 रन बनाकर आउट हुए। वे पहले दिन के अपने स्कोर (125) में सिर्फ 13 रनों का इजाफा कर सके। इसके बाद जयंत यादव (37 रन) और सौरभ कुमार (55 रन) ने अच्छी पारियां खेली और टीम 300 रन का आंकड़ा पारी करने में सफल रही।

खबरें और भी हैं...