पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉर्ड शार्दूल पर फिदा हुए विराट कोहली:भारतीय कप्तान ने कहा- रोहित ने खेली शानदार पारी, लेकिन मैच पलटने का काम शार्दूल ठाकुर की फिफ्टी और बुमराह के स्पैल ने किया

लंदन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में खेला गया चौथा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने 157 रन से जीतकर अपने नाम किया। मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन टीम 210 रन ही बना सकी और भारत इस मैदान पर 50 सालों के बाद दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा।

कप्तान ने कहा- टीम पर गर्व है
ओवल में मिली यादगार जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते नजर आए। उन्होंने कहा- इस मैच में हम बचने की तलाश नहीं कर रहे थे, हम यहां जीतने के लिए आए हैं। टीम ने जो चरित्र दिखाया है, उस पर वास्तव में गर्व है। विकेट काफी फ्लैट था। मौसम गर्म था और हमें पता था कि जब जडेजा रफ गेंदबाजी कर रहे थे तो उनके पास एक मौका था। आज हमारे रिवर्स स्विंग गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।

हमें जीत का विश्वास था
कप्तान कोहली ने आगे कहा- हमें विश्वास था कि हम सभी 10 विकेट ले सकते हैं, हमें विश्वास था। जैसे ही गेंद रिवर्स स्विंग करने लगी, बुमराह ने कहा कि मुझे गेंद दे दो। उन्होंने वह स्पैल फेंका और दो बड़े विकेटों (ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो) के साथ मैच को हमारे पक्ष में कर दिया। उन्होंने अपने प्रदर्शन से वाकई में प्रभावित किया।

शार्दूल ने जो किया वह कमाल है
विराट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाने वाले रोहित शर्मा और दोनों पारियों में फिफ्टी लगाने वाले शार्दूल ठाकुर की भी तारीफ की। कोहली ने कहा- रोहित की पारी शानदार थी। शार्दूल ने मैच में जो किया है, वह कमाल था। उनके दोनों अर्द्धशतक ने इंग्लैंड पर दबाव बनाया। मुझे लगता है कि उन्होंने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की।

शास्त्री की गैरमौजूदगी से नहीं टूटी टीम
टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद ओवल टेस्ट के चौथे दिन से टीम के साथ नहीं थे। शास्त्री को लेकर कोहली ने कहा- हम जानते हैं कि हमें किस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और हम एक समूह के रूप में निर्णय लेते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह (रवि शास्त्री) हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन इस जीत से सभी खुश हैं। यह जीत हमें अगला टेस्ट जीतने के लिए और अधिक प्रेरणा देती है।

खबरें और भी हैं...