पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Chetan Sakariya Gets Emotional, Says I Wish My Father Could See Me Play For India | India Tour Of Sri Lanka

भारत का श्रीलंका दौरा:टीम इंडिया में चुने जाने पर इमोशनल हुए चेतन सकारिया, कहा- पिता का सपना पूरा हुआ, काश वे मुझे खेलते हुए देखने के लिए जिंदा होते

नई दिल्ली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। 23 साल के तेज गेंदबाज चेतन सकारियो को पहली बार नेशनल टीम में मौका मिला है। IPL में राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज के लिए पिछला 12 महीना रोलर कोस्टर राइड की तरह रहा है। पिछले महीने सकारिया के पिता का निधन हो गया था। अपने टीम इंडिया तक के सफर को लेकर सकारिया इमोशनल हो गए। उन्होंने कहा कि काश मेरे पिता मुझे भारत के लिए खेलते हुए देख पाते।

सकारिया के पिता पेशे से ऑटो-रिक्शा चालक थे
सकारिया ने कहा- मेरे पिता मुझे टीम इंडिया के लिए खेलते हुए देखना चाहते थे। आज जब मैं उस मुकाम पर पहुंच गया हूं, तो वे नहीं हैं। काश वे मुझे खेलते देख पाते। मैं उन्हें मिस कर रहा हूं। भगवान ने मुझे पिछले एक साल में अच्छा और बुरा दिखाया है। यह मेरे लिए बेहद भावुक पल है। मैंने जनवरी में अपने भाई को खोया था। इसके बाद फरवरी में मुझे IPL का कॉन्ट्रैक्ट मिला। मैंने पिछले महीने अपने पिता को खोया और इस महीने टीम इंडिया में मौका मिला। सकारिया के पिता पेशे से ऑटो-रिक्शा चालक थे।

सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ में खरीदा
सकारिया ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा- IPL सस्पेंड होने के बाद मैं 7 दिन तक अपने पिता की देखभाल के लिए अस्पताल में था। वे उस वक्त मौत से लड़ रहे थे। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। टीम इंडिया में मेरा सिलेक्शन मेरे पिता, मेरी मां और उन सभी को जाता है, जिन्होंने मुझे क्रिकेट खेलते रहने के लिए प्रेरणा दी। फरवरी में IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने इस गेंदबाज को 1.2 करोड़ में खरीदा था। इसके बाद से सकारिया ने लीग में सभी बल्लेबाजों को अपने स्विंग से तंग किया था। उन्होंने 7 मैचों में 7 विकेट लिए थे।

चेतन सकारिया ने अपने पहले IPL में 7 मैचों में 8.22 की इकोनॉमी रेट से 7 विकेट लिए। उन्होंने एम.एस धोनी, लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट लिए। वे सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 23 टी-20 मैचों में 7.44 की इकोनॉमी रेट से 35 विकेट ले चुके हैं।
चेतन सकारिया ने अपने पहले IPL में 7 मैचों में 8.22 की इकोनॉमी रेट से 7 विकेट लिए। उन्होंने एम.एस धोनी, लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट लिए। वे सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 23 टी-20 मैचों में 7.44 की इकोनॉमी रेट से 35 विकेट ले चुके हैं।

''संजू सैमसन ने कहा था- तुम इंडिया टीम में चुने जाओगे''
सकारिया ने कहा कि IPL के बाद लोग मेरे बारे में काफी बातें करने लगे थे। मुझे लगा चलो अब मुझे इंडियन स्क्वॉड में नेट बॉलर बनने का मौका मिल सकता है। मुझे यह बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी कि मैं सीधे टीम में चुना जाऊंगा। श्रीलंका दौरे पर मैं अपना बेस्ट देना चाहूंगा। RR के कप्तान संजू सैमसन ने लीग के दौरान मुझ पर बाकी गेंदबाजों से ज्यादा भरोसा दिखाया था। उन्होंने मुझसे कहा था कि जिस तरह तुम खेल रहे हो, तुम्हारा सिलेक्शन इंडियन टीम में हो सकता है।

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई
भारतीय सिलेक्टर्स ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम की कमान सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है। जबकि, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान बनाए गए हैं। इस टीम में 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिला है। इसमें सकारिया के अलावा देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम और वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं।

श्रीलंका में 3-3 वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज
इसके अलावा 5 नेट बॉलर्स को भी शामिल किया गया है। इसमें इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह शामिल हैं। टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और इतने ही टी-20 खेलेगी। सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि, इस टीम के साथ कोच के तौर पर कौन जाएगा। इसको लेकर सस्पेंस जारी है। रवि शास्त्री और उनके सपोर्टिंग स्टाफ विराट कोहली एंड कंपनी के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसे में नेशनल क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ को बतौर कोच भेजा जा सकता है।

खबरें और भी हैं...