बॉल पर चीते जैसा लपका अफ्रीकी खिलाड़ी:पीटरसन ने लेग साइड पर पुजारा का शानदार कैच पकड़ा, सोशल मीडिया पर छाए

केपटाउन टेस्ट9 दिन पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के कीगन पीटरसन ने ऐसा कैच लिया कि देखने वाले चौंक गए। खुद पुजारा भी पीटरसन के इस कैच पर यकीन नहीं कर पाए। दिन की दूसरी ही गेंद पर पुजारा 9 रन बनाकर मार्को जेन्सन की गेंद पर आउट हो गए। लेग गली पर खड़े पीटरसन ने जो कैच लपका, उसे देखकर साउथ अफ्रीका के दिग्गज फिल्डर जॉन्टी रोड्स की याद आ गई। अगले ही ओवर में अजिंक्य रहाणे भी 1 रन बनाकर अपनी विकेट गंवा बैठे।

पीटरसन के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग पीटरसन की जमकर तारीफ कर रहे हैं। साउथ अफ्रीका टीम के उनके साथी खिलाड़ी तबरेज शम्सी ने ट्वीट कर लिखा ओह माई गुडनेस।

पीटरसन ने बल्ले से भी दिखाया दम
पीटरसन पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 9 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। पीटरसन को अन्य बल्लेबाजों का ज्यादा साथ नहीं मिला। पीटरसन 65वें ओवर में साउथ अफ्रीका के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मैंने अपने करियर के अधिकांश समय वहां बल्लेबाजी की है। हमारे पास दो हाई क्लास सलामी बल्लेबाज हैं, हालांकि वे अभी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।

रोड्स को फील्डिंग के चलते मिल चुका है मैन ऑफ द मैच
1993 में जॉन्टी रोड्स ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जो आज तक अटूट है। रोड्स ने मुंबई के ब्रैबॉर्न स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर फील्डर 5 कैच पकड़े थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला था।

जॉन्टी रोड्स की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में की जाती है
जॉन्टी रोड्स की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में की जाती है

ये जानकर आपको हैरानी होगी कि उस मैच में रोड्स खेल भी नहीं रहे थे। इतना ही नहीं जॉन्टी रोड्स के नाम बेस्ट रन आउट ऑफ ऑल टाइम का खिताब भी है। जॉन्टी ने ये रन आउट साल 1992 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इंजमाम उल हक को आउट कर हासिल किया था। वर्ल्ड कप के उस मैच में रोड्स ने तेज दौड़कर और फिर विकेट की तरफ हवा में उछलकर इंजमाम उल हक को रन आउट किया था।

खबरें और भी हैं...