IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने लिया संन्यास:क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, अब कोचिंग करते आएंगे नजर

16 दिन पहले

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्हें 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में अफ्रीकी टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। IPL में सबसे मंहगे बिके खिलाड़ियों में पहले पायदान पर ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस का ही नाम आता है। 2021 सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने सभी को चौकाते हुए 16.25 करोड़ में उन्हें खरीदा था। टूर्नामेंट के फेज-1 में उन्होंने अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह भी बंद किया।

फेज-2 में नहीं कर पाए कमाल
IPL के फेज-1 में उन्होंने 7 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे। हालांकि, फेज-2 के दौरान उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। 4 मुकाबलों में वह केवल एक ही विकेट हासिल कर सके। इस बार राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया है। अगले साल होने वाले IPL मेगा ऑक्शन में शायद ही उनके ऊपर कोई टीम इतना पैसा लगाएंगी।

साल 2012 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मॉरिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 4 टेस्ट, 42 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम क्रमश: 12, 48 और 34 विकेट दर्ज हैं। साथ ही तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर उन्होंने कुल 773 रन बनाए हैं।

अब कोचिंग करते आएंगे नजर
34 वर्षीय मॉरिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट के जरिए संन्यास की जानकारी दी। वह अब अफ्रीका के घरेलू टीम टाइटंस क्रिकेट में कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। मॉरिस को काफी दिनों से साउथ अफ्रीका के चयनकर्ता नजरअंदाज कर रहे थे। उनको सबसे बड़ा झटका तब लगा था जब उन्हें टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम में नहीं चुना गया था। वहीं, आईपीएल का दूसरा फेज भी उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स से रिलीज किए जाने के बाद मॉरिस ने ये फैसला लिया है।

मॉरिस ने जुलाई 2019 में साउथ अफ्रीका के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद उन्हें कभी भी अफ्रीकी टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...