• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Chris Woakes Returns To England Squad For Oval Test; Sam Billings Included In Squad In Place Of Jos Buttler | England Vs India 4th Test | Mark Wood

वोक्स की इंग्लैंड टीम में वापसी:12 महीने बाद टेस्ट खेल सकते हैं, चौथे मैच के लिए फिट हुए मार्क वुड; बटलर की जगह सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया

लंदन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिस वोक्स पिछले 1 साल से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट अगस्त 2020 में खेला था। - Dainik Bhaskar
क्रिस वोक्स पिछले 1 साल से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट अगस्त 2020 में खेला था।

भारत के खिलाफ 2 सितंबर से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए क्रिस वोक्स और मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पैटरनिटी लीव पर जाने के कारण अगले मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सैम बिलिंग्स को 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। हालांकि उनके खेलने की उम्मीद न के बराबार है। कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पहले ही कह दिया है कि जॉनी बेयरस्टो विकेट के पीछे की कमान संभालेंगे।

2020 में इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द ईयर रहे
2020 में इंग्लैंड के प्लेयर ऑफ द ईयर रहने वाले वोक्स को टेस्ट खेले 12 महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है। उन्होंने पिछला टेस्ट अगस्त 2020 में पाकिस्तान में खेला था। इसकी वजह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की रोटेशन पॉलिसी रही है। भारत के दौरे से ठीक पहले वे चोटिल हो गए थे और पहले 3 टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब वोक्स फिट हो चुके हैं और हाल ही में उन्होंने वार्विकशायर से मैच भी खेला था।

वोक्स ने 38 टेस्ट में 1321 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 112 विकेट भी लिए हैं।
वोक्स ने 38 टेस्ट में 1321 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 112 विकेट भी लिए हैं।

मार्क वुड भी पूरी तरह फिट हो चुके हैं
इसके अलावा दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के लिए शानदार बॉलिंग करने वाले वुड भी पूरी तरह फिट हो चुके हैं। उन्हें कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद वुड को तीसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। उनकी जगह शाकिब महमूद को स्क्वॉड में शामिल किया गया था। महमूद को अब काउंटी के लिए रिलीज कर दिया गया है और वे लंकाशायर से खेलते दिखाई देंगे। वहीं उम्मीद की जा रही है कि वुड भी चौथा टेस्ट खेल सकते हैं।

बटलर पिता बनने वाले हैं
वहीं बटलर पिता बनने वाले हैं। हालांकि वे आखिरी टेस्ट के लिए स्क्वॉड में शामिल होंगे या नहीं, इसकी पुष्टि इंग्लिश बोर्ड ने नहीं की है। अगला टेस्ट 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा।

मार्क वुड दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे।
मार्क वुड दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे।
खबरें और भी हैं...