पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑस्ट्रेलिया टीम में ओपनिंग को लेकर जद्दोजहद:क्लार्क बोले- चोटिल डेविड वॉर्नर की जगह मैथ्यू वेड से कराएं ओपनिंग

सिडनी5 महीने पहले
ऑस्ट्रेलिया विकेट कीपर मैथ्यू वेड ने 10 वनडे में ओपनिंग करते हुए 30.60 की औसत से रन  बनाए हैं। - Dainik Bhaskar
ऑस्ट्रेलिया विकेट कीपर मैथ्यू वेड ने 10 वनडे में ओपनिंग करते हुए 30.60 की औसत से रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ओपनर डेविड वॉर्नर की जगह पर विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड से इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग कराने की सलाह दी है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है। क्लार्क से पहले पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने भी ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर सुझाव दिए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ओपनर को लेकर परेशान

ऑस्ट्रेलियाई टीम फर्स्ट टेस्ट से पहले खिलाड़ियों की इंजरी की वजह से पारी की ओपनिंग को लेकर परेशान है। डेविड वॉर्नर पहले ही ग्रोइन इंजरी के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। वहीं विल पुकोवस्की को भी इंडिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में अंतिम दिन सिर में चोट लग गई थी। वे कन्कशन के शिकार हो गए थे। ऐसे में उनके पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल है। अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम में जो बन्स ही बतौर ओपनर बचे हुए हैं। लेकिन उनकी खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

क्लार्क ने कहा- वेड कहीं भी बैटिंग कर सकते हैं

क्लार्क ने एजेंसी से कहा,’अगर आप ऑल राउंडर कैमरून ग्रीन का टीम में चयन करते हैं, तो आपको बैटिंग ऑर्डर में वेड को ऊपर भेजना होगा। वेड प्लेइंग इलेवन में जरूर होंगे। वे टीम के लिए कहीं भी बैटिंग कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें ओपनिंग के लिए भेजना चाहिए। वे ऐसा कर सकते हैं।’

मैथ्यू वेड ने 10 वनडे में कर चुके हैं ओपनिंग

मैथ्यू वेड ने इंडिया के खिलाफ तीन-टी-20 मैचों की सीरीज में लगातार दो मैचों में हाफ सेंचुरी बनाए थे। वहीं 10 वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए 30.60 की औसत से रन बनाए हैं।

एलेन बॉर्डर ने भी ओपनिंग के लिए नाम सुझाए हैं

क्लार्क से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बॉर्डर ने भी ओपनर बल्लेबाज को लेकर अपने सुझाव दिए थे। उन्होंने वाॅर्नर की जगह पर शॉन मार्श को टीम में शामिल करने की तरफदारी की थी। उन्होंने मार्नस लाबुशाने और मार्कस हैरिस को भी वॉर्नर के विकल्प बताया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें