पंजाब किंग्स का बड़ा बयान:कोच अनिल कुंबले बोले- पंजाब किंग्स केएल राहुल को रिटेन करना चाहता था; मयंक में नेतृत्व करने की क्षमता है

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने कप्तान केएल राहुल को रिलीज किए जाने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। साथ ही टीम के नए कप्तान कौन होंगे उस के भी संकेत दिए हैं। कुंबले ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा कि टीम प्रबंधन राहुल को रिटेन करना चाहता था लेकिन राहुल मेगा ऑक्शन में जाना चाहते थे, इसलिए टीम ने उनके फैसला का सम्मान करते हुए उन्हें रिलीज किया है।

उन्होंने कहा कि राहुल को बरकरार रखना हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। हम उन्हें रिटेल करना चाहते थे। राहुल को लेकर टीम के पास प्लान था। इसी को ध्यान में रखते हुए दो साल पहले उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। वह टीम के मुख्य सदस्य थे। राहुल मेगा ऑक्शन में जाना चाहते थे। हम लोगों ने उनके फैसले का सम्मान करने का फैसला लिया।

केएल राहुल 2018 से जुड़े थे पंजाब किंग्स के साथ। 2020 से कर रहे थे कप्तानी।
केएल राहुल 2018 से जुड़े थे पंजाब किंग्स के साथ। 2020 से कर रहे थे कप्तानी।

2018 में केएल राहुल जुड़े थे टीम से
केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छोड़ने के बाद साल 2018 में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे। 2020 में आर अश्विन के दिल्ली कैपिटल्स के साथ जाने के बाद टीम ने उन्हें कप्तानी सौंपी थी। हालांकि, दोनों साल वह टीम को प्ले ऑफ में पहुंचाने में सफल नहीं हो सके।

मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाए जाने के दिए संकेत
कुंबले ने मयंक अग्रवाल को टीम की कप्तानी सौंपने के संकेत दिए। पंजाब किंग्स ने मयंक को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। कुंबले ने मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि वह बेहतर लीडर हैं। उनमें भविष्य में टीम की नेतृत्व करने की क्षमता है। वह पिछले 3-4 साल से टीम से जुड़े हैं। मैं दो साल से टीम से जुड़ा हूं। वह इन दो सालों में वह काफी सफल रहे हैं। वह काफी सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और IPLमें खेल रहे हैं।

अर्शदीप काफी टेलेंटेड खिलाड़ी
कुंबले ने कहा कि अर्शदीप सिंह काफी टेलेंटेड खिलाड़ी हैं। वह पिछले दो साल से पंजाब किंग्स के साथ जुड़े हैं। हम चाहते थे कि वे हमारे साथ बने रहें। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल के साथ ही अर्शदीप को रिटेन किया है। उन्हें 4 करोड़ रुपये मिलेंगे। इससे पहले उन्हें 20 लाख रुपये मिलते थे।