पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेन के खराब कीपिंग का बचाव:कोच लैंगर बोले- पांचवां दिन निराशजनक रहा, लेकिन वे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शामिल

ब्रिस्बेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिडनी टेस्ट में पांचवें दिन टिम पेन ने तीन कैच टपकाए थे। वहीं उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों पर बल्लेबाजी के दौरान टिप्पणी भी की थी। (फाइल) - Dainik Bhaskar
सिडनी टेस्ट में पांचवें दिन टिम पेन ने तीन कैच टपकाए थे। वहीं उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों पर बल्लेबाजी के दौरान टिप्पणी भी की थी। (फाइल)

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कप्तान टिम पेन का बचाव किया है। लैंगर ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया है। दरअसल, सिडनी में ड्रॉ हुए इस मैच में पांचवें दिन जब आर अश्विन क्रीज पर थे, तब पेन अश्विन पर टिप्पणी कर रहे थे। वहीं उन्होंने तीन कैच भी टपकाए थे। इसके बाद उनकी आलोचना की जा रही थी।

लैंगर ने प्रेस वार्ता में कहा- पेन पर कितना विश्वास करते हैं, इसका कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन उनके लिए निराशजनक रहा। वे सुस्त नजर आए। हालांकि हम समझते हैं कि, जब आपके लिए कोई मानक तय कर लिया जाता है और आप उससे खराब प्रदर्शन करते हैं, तो आपकी आलोचना की जाती है। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है, कि वे बेहतर कप्तान हैं और कुछ समय तक वे बने रहेंगे। वे तीन साल बाद ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में शामिल होंगे। मेरा उनको पूरा सपोर्ट है।
लैंगर ने पेन की सराहना की
लैंगर ने अश्विन से माफी मांगे जाने पर पेन की सराहना की। लैंगर ने कहा - सार्वजनिक रूप से आकर अपनी गलती को मानकर, माफी मांगना आसान नहीं होता है। पेन ने मंगलवार को अश्विन से तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन फील्ड पर किए गए, बर्ताव के लिए माफी मांगी थी और कहा था, कि टिप्पणी कर उन्होंने गलती की थी। उन्होंने ऐसा करके दिखा दिया कि वे अच्छे हैं। वह आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं। और टीम को लेकर भावुक हो जाते हैं।

सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक
लैंगर ने पेन के तीन कैच ड्रॉप किए जाने का भी बचाव किया है। उन्होंने कहा- मेरा मानना है, कि वे काफी बेहतरीन है। हालांकि कुछ कैच को उन्होंने छोड़ा। मुझे लगता है कि तीसरे टेस्ट मैच में वो थोड़ा नर्वस हो गए थे। उन्होंने कल मेरे से इसको लेकर बातचीत भी की। उन्होंने दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी की।
उनकी कीपिंग बेहतरीन हैं। वे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। उन्हें अपने पर गर्व भी है। वह काफी मेहनती हैं और उम्मीद है कि आने वाले समय में वह बेहतर कीपिंग करेंगे।
ओपनर पुकोव्स्की की जगह पर मार्कस हैरिस खेलेंगे
लैंगर ने कहा कि ब्रिस्बेन में ओपनर पुकोव्स्की की जगह पर मार्कस हैरिस खेलेंगे। पुकोव्स्की को सिडनी टेस्ट में फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लग गई थी। वे चौथे टेस्ट तक ठीक नहीं हो पाएंगे। सिडनी टेस्ट पुकोव्स्की का डेब्यू मैच था।
सीरीज 1-1 की बराबरी पर
चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया था। जबकि मेलबर्न टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी। वहीं सिडनी में खेले गए तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser