• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Commonwealth Games Women's Cricket Competition Final; Australia Women Vs India Women, Tahlia McGrath Allowed To Play Despite Testing Positive For COVID 19, Smriti Mandhana, Radha Yadav, Harmanpreet Kaur, Deepti Sharma

ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट-हॉकी में की धोखेबाजी:कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद ताहलिया मैक्ग्रा को फाइनल मैच खिलाया, टीम इंडिया को भी खतरे में डाला

बर्मिंघम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉमनवेल्थ गेम्स में रविवार रात एक अति रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विमेंस क्रिकेट का गोल्ड मेडल जीत लिया। उसने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया। लेकिन, कंगारु टीम ने यह मुकाबला धोखे से जीता है। उसने ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा को कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद फाइनल मुकाबले में खिलाया। इसमें आयोजन समिति ने कंगारुओं का साथ दिया। हालांकि, मैक्ग्रा प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सकीं। लेकिन, उन्होंने टीम इंडिया को खतरे में जरूर डाल दिया।

ESPN क्रिकइंफो ने दावा किया है कि फाइनल मैच से पहले मैक्ग्रा की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। उनमें कोविड के हल्के लक्षण पाए गए थे। इसके बावजूद स्वास्थ्य विशेषज्ञों, टीम और मैच अधिकारियों के परामर्श के बाद उन्हें खेलने की परमिशन दी गई। इस पर कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन समिति का कोई बयान नहीं आया है।

राधा ने कैच पकड़कर चलता कर दिया

मैक्ग्रा जब बैटिंग करने क्रीज पर आईं। तब 12वें ओवर में दीप्ति शर्मा गेंदबाजी कर रही थीं। मैक्ग्रा ने ऑफ स्टंप के बाहर से अंदर आती गुड लेंथ की बॉल को बैकवर्ड प्वाइंट की दिशा में कट किया था। तभी राधा ने अपनी बाईं तरफ डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा। राधा के कैच के चलते मैक्ग्रा 4 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हुईं। जब मैक्ग्रा का विकेट गिरा तब ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर तीन विकेट पर 87 रन था।

पूजा ने छोड़े शुरुआती दो मैच

पूजा ने एक ओवर में 12 रन खर्च किए। वे एक रन ही बना सकीं।
पूजा ने एक ओवर में 12 रन खर्च किए। वे एक रन ही बना सकीं।

यहां बता दें कि गेम्स से ठीक पहले भारतीय ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर भी कोविड पॉजिटिव हो गई थीं। इसी कारण पूजा ने भारत के शुरुआती दो मुकाबले छोड़े। वे बारबाडोस के खिलाफ तीसरे मैच से टीम के साथ जुड़ी थीं। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेले थे।

पक्षपात के कारण गंवाया था विमेंस हॉकी का सेमीफाइनल, FIH ने माफी भी मांगी

याद दिला दें कि विमेंस हॉकी टीम को भी आयोजकों की गलती के कारण सेमीफाइनल मुकाबला गंवाना पड़ा था। तब पेनल्टी शूटआउट में टाइमर नहीं चलने के कारण रेफरी ने ऑस्ट्रेलिया को शॉट लेने का एक अतिरिक्त मौका दे दिया था और भारतीय टीम 3-0 से हार गई थी। इस पर FIH ने माफी भी मांगी थी।

खबरें और भी हैं...