पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Consecutive ODI Victories Record Australia Womens Captain Meg Lanning Beat Ricky Ponting ODI World Record

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने लगातार 22 वनडे जीते:मेग लेनिंग यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली कप्तान बनीं, हमवतन रिकी पोंटिंग का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

माउंट माउनगुई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलियाई वुमन्स टीम ने लगातार 22 वनडे जीतने के साथ ही क्रिकेट जगत (महिला-पुरुष) में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। साथ ही मेग लेनिंग यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली कप्तान भी बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने हमवतन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

लेनिंग की कप्तानी में रविवार को ऑस्ट्रेलिया टीम ने न्यूजीलैंड की महिला टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। टीम की यह लगातार 22वें वनडे में जीत रही। ऑस्ट्रेलिया टीम को पिछली हार 29 अक्टूबर 2017 को मिली थी। तब इंग्लैंड ने 20 रन से हराया था।

महिला टीम ने 41 महीनों में 22 वनडे जीते
इससे पहले रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने लगातार 21 वनडे जीते थे। उन्होंने यह सभी मैच जनवरी से मई 2003 के बीच यानि करीब 5 महीने में जीते थे। जबकि महिला टीम ने करीब 41 महीनों में 22 मैच जीते। इस बीच कोरोना के कारण एक साल क्रिकेट पूरी तरह से बंद ही रहा था।

3 साल एक जैसा प्रदर्शन बरकरार रखना मुश्किल
मेग लेनिंग ने कहा कि लंबे समय बाद इस फॉर्मेट में बेहतरीन उपलब्धि देखने को मिली है। यह सभी मैच हमने करीब 3 साल में जीते हैं। मेरा मानना है कि टीम ने अपनी ताकत दिखाई है, क्योंकि इतने समय तक प्रदर्शन बरकरार रखना मुश्किल काम है।

3 वनडे की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया महिला टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीम के बीच 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 1-0 की बढ़त भी बना ली है। पहले वनडे में न्यूजीलैंड टीम ने 213 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 38.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 215 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। दूसरा वनडे 7 और तीसरा मैच 10 अप्रैल को होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें