• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • CPL 2021 FINAL St. Kitts Became The Champion For The First Time, The Match Was Decided On The Last Ball; Dominic Drakes Scored 7 Runs In The Last Three Balls To Win The Team

CPLको मिला नया चैंपियन:सेंट किट्स पहली बार बना चैंपियन, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला; डॉमिनिक ड्रेक्स ने आखिरी तीन गेंदों पर 7 रन बनाकर टीम को दिलाई जीत

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैरेबियन प्रीमियर लीग  के खेले गए फाइनल में  सेंट क्रिट्स एंड पैट्रियट्स ने सेंट लूसिया को 3 विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया। - Dainik Bhaskar
कैरेबियन प्रीमियर लीग के खेले गए फाइनल में सेंट क्रिट्स एंड पैट्रियट्स ने सेंट लूसिया को 3 विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया।

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 की नई चैंपियन ड्वने ब्रावो की अगुवाई वाली टीम सेंट क्रिट्स एंड पैट्रियट्स बन गई है। फाइनल में टीम ने सेंट लूसिया को 3 विकेट से हराया।

सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। किंग्स ने रहकीम कॉर्नवॉल, कीमो पॉल और रोस्टन चेज की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया। टारगेट का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की टीम ने अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की और पहली बार CPL ख़िताब अपने नाम किया।

आखिरी तीन गेंदों पर ड्रेक्स 3 रन बनाकर दिलाई जीत
टारगेट का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को जीत के लिए आखिरी 3 ओवर में 31 रन चाहिए थे और उसके पांच विकेट गिर चुके थे। पिच पर डॉमिनिक ड्रेक्स और फैबियन एलेन मौजूद थे। दोनों खिलाड़ियों ने 18वें ओवर में 10 रन जोड़े। अब दो ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। वहाब रियाज ने 19वें ओवर में 11 रन दिए, लेकिन इस ओवर की पहली गेंद पर एलेन (20) और पांचवीं गेंद पर शेल्डन कॉट्रेल रन आउट हो गए। आखिरी तीन गेंद पर टीम को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी। केसरिक विलियम्स की गेंद पर चौका ड्रेक्स पहले 2 रन लिए, फिर चार लगाकर स्कोर को बराबर किया और आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर टीम को जीत दिलाकर पहली बार खिताब दिलाया।

सेंट किट्स की शुरुआत खराब
टारगेट का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर क्रिस गेल बिना रन ही बनाए चार गेंदों का सामना कर पवेलियन लौट गए। वहीं अब तक टीम के लिए वरदान साबित होने वाले एविन लुईस भी (6) भी वहाब रियाज की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद जोशुआ डी सिल्वा ने 32 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली और शेरफेन रदरफोर्ड ने 22 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद ब्रावो भी खास नहीं कर सके और 8 रन बनाकर चलते बने।

सेंट लूसिया के लिए कॉर्नवॉल और रोस्टन चेज ने 43-43 रन जोड़े
इससे पहले टॉस जीतने के बाद बैटिंग करने उतरी सेंट लूसिया के ओपनर कप्तान आंद्रे फ्लेचर और रहकीम कॉर्नवॉल कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों ने पहले विकेट लिए 25 रन जोड़े। आंद्रे फ्लेचर ने 11 रन बनाकर फवाद अहमद की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे मार्क देयाल भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कॉर्नवॉल और शानदार फॉर्म में चल रहे रोस्टन चेज ने टीम को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई। कॉर्नवॉल और चेज, दोनों ने 43-43 रन की पारियां खेलीं।

कीमो पॉल ने सेंट लूसिया की पारी को संभाला
एक समय किंग्स के 5 विकेट 100 रन पर गिर गए थे। वहीं 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कीमो पॉल ने पारी को संभालते हुए 21 गेंदों में पांच छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। सेंट किट्स की तरफ से फवाद अहमद और नसीम शाह ने 2-2 विकेट लिए, जबकि फैबियन एलेन, डॉमनिक ड्रेक्स और जॉन रुस जेगेसर को 1-1 विकेट मिला।

खबरें और भी हैं...