क्रिकेट / संगकारा ने विराट की तारीफ की, कहा- वे कुछ साल में महान क्रिकेटर्स में से एक होंगे



cricket news sangakkara praised virat kohli said he will be one of greatest player
X
cricket news sangakkara praised virat kohli said he will be one of greatest player

  • विराट की अगुआई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीती
  • भारतीय कप्तान के नाम 39 वनडे और 25 टेस्ट शतक

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 04:03 PM IST

नई दिल्ली. विराट कोहली की अगुआई में हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती, पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीती। इस जीत में उन्होंने बल्ले से भी अहम रोल अदा किया। उनकी काबिलियत के श्रीलंका के महान क्रिकेटर्स में से एक कुमार संगकारा भी कायल हैं। संगकारा ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा समय में उनके मुकाबले कोई नहीं है। वे एक दिन सबसे महान बल्लेबाज बन जाएंगे।

 

विराट की अगुआई में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अजेय रही

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज में 282 और तीन वनडे की सीरीज में 153 रन बनाए। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज में शुरुआती तीन मैच में ही खेले। इसमें उन्होंने 148 रन बनाए। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को शुरुआती तीनों वनडे में हराया था।

 

ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो कुछ साल में टॉप पर होंगे : संगकारा

एक समाचार चैनल से बातचीत में संगकारा ने कहा, ‘विराट के खेल में सब कुछ परफेक्ट है। मुझे लगता है कि वे आज विश्व क्रिकेट में किसी भी दूसरे से ऊपर हैं। मुझे लगता है कि यदि वे इसी तरह से अपना प्रदर्शन जारी रखते हैं तो अगले कुछ साल में यदि वे महानतम क्रिकेटर नहीं बन पाए तो भी महान क्रिकेटर्स की सूची में दर्ज करा लेंगे।’

 

तीनों फॉर्मेट में विराट की सफलता से चकित हैं संगकारा
संगकारा बेसिक्स से छेड़छाड़ किए बिना क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विराट की सफलता से चकित हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘वे अपनी इस असाधारण प्रतिभा से रन बनाते हैं। उनके पास एक बहुत ठोस तरीका है, जिस पर उन्हें विश्वास है। उनके अंदर परिस्थितियों को समझकर उसके अनुसार अपने खेल को ढालने की गजब की क्षमता है। उनमें क्रिकेट के प्रति जुनून है।’

 

आईसीसी ने विराट को तीन अवॉर्ड के लिए चुना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले महीने उन्हें साल 2018-19 के लिए वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना था। उन्हें आईसीसी की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान भी चुना गया है। कोहली आईसीसी के तीन इंडिविजुअल अवॉर्ड एक साथ जीतने वाले पहले क्रिकेटर हैं। कोहली 222 वनडे में 39 और 77 टेस्ट में 25 शतक लगा चुके हैं। सचिन तेंडुलकर ने 463 वनडे में 49 शतक बनाए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना