• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former India Batsman Chetan Chauhan Had Tested Positive For Covid 19 In July, Caught An Infection Which Affected His Kidneys

कोरोना की चपेट में क्रिकेटर्स:पूर्व भारतीय ओपनर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर, पिछले महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे

एक वर्ष पहले
चेतन चौहान ने 40 टेस्ट में 31.54 की एवरेज से 2084 रन बनाए थे। सात वनडे इंटरनेशनल मैचों में 153 रन बनाए थे। (फाइल फोटो)
  • क्रिकेटर चेतन चौहान ने 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट मैचों में 31.54 की औसत से 2084 रन बनाए हैं
  • भाजपा विधायक चौहान इस समय उत्तर प्रदेश सरकार में होमगार्ड मंत्री भी हैं

पूर्व क्रिकेटर और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (73) की हालत गंभीर है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में वेंटीलेटर पर रखा गया है। पिछले महीने वे कोरोना संक्रमित हुए थे। उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में चौहान के पास सैनिक कल्याण, होमगार्ड, पीआरडी और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय हैं। वे दो बार लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चेतन चौहान को किडनी और ब्लड प्रेशर से जुड़ी दिक्कतें शुरू हो गई थीं। उसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इसी दौरान उनकी कोरोना रिपोर्ट दो बार निगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव आई थी।

40 टेस्ट में 2084 रन बनाए
चेतन चौहान ने टीम इंडिया के लिए 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट खेले थे। इनमें उन्होंने 31.54 की एवरेज से 2084 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा। चेतन ने 7 वनडे में 153 रन बनाए। चौहान और सुनील गावस्कर की ओपनिंग जोड़ी 1970 के दशक में काफी सफल रही थी। दोनों ने मिलकर 10 शतकीय साझेदारी कीं और 3 हजार से ज्यादा रन बनाए। चेतन घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की टीम से खेले थे।

दुनिया के कई क्रिकेटर कोरोना संक्रमित
चेतन के अलावा दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। मुर्तजा बांग्लादेश में सांसद भी हैं। उधर, इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान के 10 क्रिकेटर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनके अलावा टेनिस में वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी भी संक्रमित हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...