पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Cricket World Cup: Australian Pacer Mitchell Starc Says Loss Against India Got Them Back On Track

स्टार्क ने कहा- भारत से हार टर्निंग पॉइंट थी, इसके बाद टीम ने एकजुट होकर सुधार किया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मिशेल स्टार्क
  • स्टार्क ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 26 रन देकर पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई
  • वर्ल्ड कप में अब तक 46 विकेट ले चुके स्टार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है  

लंदन. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को न्यूजीलैंड को 86 रन से हरा दिया। पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने टीम की लगातार पांच जीतों पर कहा कि इसकी बड़ी वजह भारत के खिलाफ मिली हार थी। यह टर्निंग पॉइंट रही। हमारे बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने इसके बाद बातचीत की और फिर हमने एक टीम के तौर पर खेल में सुधार जारी रखा। 

1) भारत से हार के बाद लगातार पांच मैच जीते

इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैच खेले हैं। इनमें से 7 में उसे जीत मिली, जबकि इकलौती हार उसे भारत के खिलाफ मिली थी। टीम इंडिया ने कंगारुओं को ओवल में 36 रन से हराया था। हालांकि, इसके बाद खेले गए पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को हराकर शानदार प्रदर्शन किया। 

ऑस्ट्रेलिया अभी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली और एकमात्र टीम है। इस पर स्टार्क ने कहा कि भारत के साथ मैच के बाद हमनें दूसरी टीमों के खिलाफ बीच के ओवरों में नियमित अंतराल पर विकेट लेना जारी रखा। इसमें सबसे बड़ी बात रही योजना को अमल में लाना।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत पर स्टार्क ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है। हम अभी तक बेहतर हुए हैं, लेकिन उस बिंदु तक नहीं पहुंचे। हमने दिखाया है कि हम गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में क्या कर सकते हैं, लेकिन शायद अभी सुधार की गुंजाइश है और यह टीम के लिए रोमांचक सफर है।”

स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 26 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। यह वर्ल्ड में तीसरा मौका था जब उन्होंने पांच विकेट हासिल किए। अब सिर्फ 5 खिलाड़ी उनके 46 वर्ल्ड कप विकेट के रिकॉर्ड से आगे हैं। इसमें उनके हमवतन ग्लेन मैक्ग्रा सबसे ऊपर हैं। हालांकि, स्टार्क का 12.97 का औसत सभी गेंदबाजों में सबसे कम है। 

स्टार्क का कहना है कि खुद के रिकॉर्ड्स से ज्यादा यह टीम के बारे में है। क्योंकि वर्ल्ड कप जीत के बिना रिकॉर्ड्स बेकार हैं। यह उत्साह ही उन्हें वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के लिए प्रेरित करता है। स्टार्क ने बताया कि टीम के शांत रवैये और लगातार जीतों का श्रेय कप्तान एरॉन फिंच को जाता है। वह कठिन से कठिन मौकों पर भी अपना धैर्य नहीं खोते।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें