वर्ल्ड कप / कोहली ने कहा- मांसपेशियों में खिंचाव के चलते भुवनेश्वर 2-3 मैच के लिए बाहर, शमी उनकी जगह लेंगे



भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हो गए। भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हो गए।
X
भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हो गए।भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के चलते बाहर हो गए।

  • पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद कोहली ने रोहित और कुलदीप की तारीफ की
  • भारतीय कप्तान ने कहा- मोहम्मद शमी टीम में जगह बनाने को लेकर उत्सुक हैं

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 04:31 PM IST

मैनचेस्टर. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को पाक के खिलाफ मांसपेशियों में खिंचाव के बाद मैच से बाहर हो गए। टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चोट के चलते भुवनेश्वर अगले 2 से 3 मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों में टीम का हिस्सा होंगे।

 

भुवनेश्वर की चोट की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे अपना तीसरा ओवर भी पूरा नहीं कर पाए और चार गेंद फेंककर मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह विजय शंकर को ओवर की दो गेंद डालनी पड़ीं। बाद में रिपोर्ट आई कि भुवनेश्वर अब दोबारा मैच में गेदबाजी नहीं कर पाएंगे।

 

धवन के बाद टीम को दूसरा बड़ा नुकसान

मैच के बाद कोहली ने कहा, “भुवनेश्वर गेंदबाजी के दौरान एक फुटमार्क पर फिसल गए। वे दो-तीन मैचों के लिए बाहर हैं, लेकिन वे इस टूर्नामेंट में किसी मौके पर फिर टीम से जुड़ेंगे। वे हमारे लिए काफी अहम गेंदबाज हैं।” कोहली ने कहा कि शमी टीम में जगह बनाने के लिए काफी उत्सुक हैं।'' भारत के अगले तीन मैच अफगानिस्तान (22 जून), वेस्टइंडीज (27 जून) और इंग्लैंड (30 जून) के खिलाफ हैं। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए दूसरा बड़ा नुकसान है। शिखर धवन पहले ही अंगूठा फ्रैक्चर होने के बाद टीम से बाहर हो चुके हैं।

 

मैच जीतने में पूरी टीम का योगदान: कोहली
कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन एक बार फिर बेहतरीन था। केएल राहुल ने उन्हें अच्छी मदद दी। उन्होंने दिखाया कि आखिर क्यों वे एक अच्छे वनडे खिलाड़ी हैं। 336 के स्कोर तक पहुंचने में पूरी टीम का योगदान रहा। कोहली ने कुलदीप यादव के फॉर्म में लौटने पर भी खुशी जताई। उन्होंने कहा, “कुलदीप यादव शानदार थे। बाबर आजम और फख्र जमां उनके ओवर निकालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन मैं चाहता था कि वो लंबा स्पेल करें। जिस गेंद पर बाबर आउट हुए वो लाजवाब थी। मुझे लगता है यह वर्ल्ड कप में उनकी सबसे अच्छी गेंदबाजी है।”

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना