वर्ल्ड कप / बिग हिटर्स से लैस इंग्लैंड यही तय नहीं कर पा रही कि उन्हें बैटिंग करनी है या सिर्फ हिटिंग



Cricket World Cup: England still has no idea if it has to keep on hitting or Batting steadily
X
Cricket World Cup: England still has no idea if it has to keep on hitting or Batting steadily

  • इंग्लैंड के अस्थिर प्रदर्शन का असर यह है कि एक मैच में टीम ने 397 रन बनाए और दूसरे में 233 चेज नहीं कर पाई
  • टीम के अगले मैच ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से हैं, जो टेबल में उससे आगे हैं

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2019, 08:13 AM IST

शील्ड बेरी, द टेलीग्राफ. 2015 वर्ल्ड कप में हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू स्ट्रॉस और लिमिटेड ओवर टीम के कप्तान इयान मॉर्गन ने 2019 वर्ल्ड कप की टीम तैयार करना शुरू किया। ऐसे खिलाड़ियों को चुन-चुनकर टीम में लाया गया, जो मॉडर्न क्रिकेट की जरूरतों को पूरा कर सकते हों। जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जेसन रॉय जैसे खिलाड़ी इसी के तहत टीम में आए और धमाकेदार स्ट्रोकप्ले से जगह बनाई। टीम वर्ल्ड कप की दावेदार बनी। पर अब आधे से ज्यादा लीग राउंड के बाद इंग्लैंड मुश्किल में है। 6 में 2 मैच गंवाकर टीम चौथे स्थान पर है। अब ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड से मैच है। तीनों टीमें टेबल में इंग्लैंड से ऊपर हैं। 

 

The Telegraph

 

वर्ल्ड कप में बैकफायर कर रही इंग्लैंड की योजना

इंग्लैंड अभी ये तय ही नहीं कर पा रही है कि उन्हें बैटिंग करनी है या सिर्फ हिटिंग करनी है। इंग्लैंड ने पिछले 2 साल में एक अलग किस्म का बल्लेबाजी प्लान अपनाया है। ये प्लान है कि बल्लेबाजी करते वक्त हर तरह के दबाव का एक ही तरीके से जवाब दिया जाएगा- आक्रामक खेल। लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ये प्लान बैकफायर कर रहा है। यही वजह है कि टीम एक मैच में 397 रन बनाती है, तो अगले ही मैच में श्रीलंका की दोयम टीम के खिलाफ 233 भी चेज नहीं कर पाती है।

 

अफगानिस्तान तक को आउट नहीं कर पा रही टीम

बिग हिटर्स से लैस इंग्लैंड का बैटिंग लाइन-अप अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से खेल को एडजस्ट करने में नाकाम साबित हो रहा है। सिर्फ जो रूट ऐसे बल्लेबाज हैं, जो विकेट और खेल की कंडीशन को पढ़कर अपना गेम बदलने की कला रखते हैं। गेंदबाजी भी इस मामले में चिंता पैदा कर रही है। टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका तक को ऑलआउट नहीं कर सकी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना