वर्ल्ड कप / रिटायरमेंट की अटकलों के बीच धोनी ने कहा- मुझे खुद नहीं पता कब संन्यास लूंगा



Cricket World Cup: Mahendra Singh Dhoni on retirement speculation Media Reports
X
Cricket World Cup: Mahendra Singh Dhoni on retirement speculation Media Reports

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी ने श्रीलंका से मैच से पहले अपने संन्यास के सवाल पर प्रतिक्रिया दी
  • हाल ही में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले दावा किया गया था कि वर्ल्ड कप के बाद धोनी संन्यास का ऐलान कर देंगे

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2019, 10:21 AM IST

लंदन. वर्ल्ड कप में शनिवार को भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से अपने ग्रुप स्टेज सफर का अंत करेगी। माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप में भारत का आखिरी मैच धोनी के अंतरराष्ट्रीय करिअर का भी आखिरी मैच होगा। इसके बाद वे संन्यास की घोषणा कर देंगे। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी वर्ल्ड कप के बाद आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं। 

 

एक न्यूज चैनल ने दावा किया है कि धोनी ने उन्हें रिटायरमेंट पर पहली बार प्रतिक्रिया दी। इसमें उन्होंने कहा, “मुझे खुद नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा, लेकिन कुछ लोग मुझे श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही रिटायर करना चाहते हैं।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी के इस बयान का टीम प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं था। वह इससे सिर्फ मीडिया को निशाना बना रहे थे, जो उनके भविष्य के बारे में लगातार टिप्पणियां कर रही है। 

 

न्यूज एजेंसी का दावा- वर्ल्ड कप में धोनी का आखिरी मैच

दरअसल, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा था कि विश्व कप में टीम इंडिया की जर्सी में धोनी का भी आखिरी मैच हो सकता है। भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है, ऐसे में धोनी कम से कम श्रीलंका के बाद एक मैच और खेलेंगे। अगर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल और इसके बाद फाइनल भी जीतती है तो यह धोनी के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यादगार विदाई होगी। 


कप्तान कोहली लगातार कर रहे धोनी का समर्थन
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री कई मौकों पर धोनी का समर्थन करते रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने धोनी को क्रिकेट का लेजेंड बताया था। उन्होंने कहा था कि धोनी की समझ और अनुभव से टीम अच्छी लय में रहती है। इसके अलावा धोनी के बल्ले से खराब प्रदर्शन पर भी कोहली कई बार उनका बचाव कर चुके हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना