वर्ल्ड कप / सरफराज ने कहा- पाक को चमत्कार की जरूरत, हम 500-600 रन बनाने की कोशिश भी कर सकते हैं

Cricket World Cup: Pakistan Captain Sarfaraz Ahmed says We can try to score 500-600 but be realistic
X
Cricket World Cup: Pakistan Captain Sarfaraz Ahmed says We can try to score 500-600 but be realistic

  • पाक कप्तान ने कहा, जिन पिचों पर मैच हो चुके हैं, वहां बड़े स्कोर बनाना मुश्किल
  • पाक को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ कम से कम 300 रन की जीत दर्ज करनी होगी

Jul 06, 2019, 03:28 PM IST

लंदन. पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद काफी कम है। उसे बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी मैच में लगभग नामुमकिन दिख रही 300 रन से भी बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। इस बीच पाक कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम को चमत्कार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा है कि हमें 600, 500, 400 रन बनाने होंगे और फिर सामने वाली टीम को 50 रन पर ऑलआउट करना होगा। अगर इस बारे में वास्तविकता से सोच सकते हैं, तो कोशिश भी कर सकते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ जीत हमारी प्राथमिकता

सरफराज ने कहा, “जाहिर है हम यहां सारे मैच जीतने आए हैं। हम आखिरी मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे और सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन हमें वास्तविकता में रहना होगा। अगर अल्लाह मदद करें तो चमत्कार भी हो सकते हैं। लेकिन हमारी प्राथमिकता मैच जीत की ही रहेगी।”

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का उच्चतम स्कोर 348 रन है, जो उसने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में बनाया। जबकि इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर 397/6 रहा है, जो इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था। 

पाक कप्तान ने कहा, “जिन पिचों पर मैच हो चुके हैं उनमें बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल होगा। पूरे टूर्नामेंट को देखा जाए तो 280-300 औसत स्कोर रहा है। इंग्लैंड की पिच स्पिन खेलने के लिए मुश्किल रही हैं और गेंद बल्ले पर भी ठीक से नहीं आ रहीं।” 

उसे किसी भी हाल में बांग्लादेश के खिलाफ करीब 300 से ज्यादा रन की जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि, बांग्लादेश टीम की मजबूती को देखते हुए पाक के लिए यह मुश्किल होगा। ऐसे में टीम बोर्ड पर बड़े से बड़ा स्कोर लगाकर बांग्लादेश को जल्द से जल्द समेटने की कोशिश करेगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना