• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Semi Finals Tickets: India (IND) Vs New Zealand (NZ) World Cup Semi Finals Tickets, AUS Vs ENG 2nd Semi Finals Tickets

सेमीफाइनल-2 / भारतीय दर्शकों ने खरीद लीं ज्यादातर टिकट्स, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच में खाली रह सकती हैं सीटें



Semi Finals Tickets: India (IND) Vs New Zealand (NZ) World Cup Semi Finals Tickets, AUS Vs ENG 2nd Semi-Finals Tickets
X
Semi Finals Tickets: India (IND) Vs New Zealand (NZ) World Cup Semi Finals Tickets, AUS Vs ENG 2nd Semi-Finals Tickets

  • वर्ल्ड कप में जब टिकटों की सेल शुरू हुई तो भारतीय दर्शकों को एजबेस्टन में भी टीम इंडिया के खेलने की आशंका थी
  • इसके चलते फैंस ने यहां टिकट खरीद लिए, हालांकि, टेबल टॉपर भारत का मैच मैनचेस्टर के लिए निर्धारित था
  • एजबेस्टन में अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का मैच होना है, ऐसे में भारतीय दर्शकों के उस मैच में जाने की संभावनाएं कम हैं

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2019, 12:25 PM IST

लंदन. वर्ल्ड कप में दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को होना है। इंग्लैंड क्रिकेट के लिए यह मैच काफी अहम है। कई एक्सपर्ट्स ने इसे एशेज से पहले का महामुकाबला बताया है। दूसरे सेमीफाइनल की लोकप्रियता देखते हुए काफी समय पहले ही इसकी सारी टिकट बिक चुकी हैं। इसके बावजूद दो चिर-प्रतिद्वंदियों के बीच मैच में कई सीटें खाली रहने का अनुमान है। 

 

क्या हुई परेशानी?
जब टिकट सेल शुरू हुई तो ज्यादातर लोगों को लग रहा था कि भारत गुरुवार को एजबेस्टन में होने वाले सेमीफाइनल में शामिल होगा। इसके चलते भारतीय दर्शकों ने बढ़-चढ़कर मैच के टिकट्स खरीद लिए। लेकिन ग्रुप स्टेज में पहला स्थान पक्का होने के बाद भारत-न्यूजीलैंड का मैच मैनचेस्टर के लिए तय हुआ, जबकि एजबेस्टन में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच होना है। ऐसे में ज्यादातर भारतीय दर्शक दूसरी टीम का मैच छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। 

 

अनुमान है कि कई दर्शक भारत का मैच देखने मैनचेस्टर भी पहुंचे होंगे। पहला सेमीफाइनल रिजर्व डे तक पहुंचने के चलते कई लोग एक अतिरिक्त दिन वहीं रुकेंगे। ऐसे में उनके एजबेस्टन लौटकर मैच देखने की संभावना भी काफी कम होगी। इसके चलते ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच में मैच अन्य मैचों के मुकाबले कम भीड़ का अनुमान है। 

 

टिकट की ज्यादा कीमत पाने की कोशिश कर सकते हैं दर्शक
इस स्थिति में जिनके पास टिकट है वे इसे ज्यादा दामों पर भी बेच सकते हैं। आईसीसी ने टिकट रीसेल के लिए एक प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है। इस पर पूरे वर्ल्ड कप के दौरान 70 हजार टिकट्स वापस हुए हैं। लेकिन जहां कुछ लोग ज्यादा कमाई के चक्कर में अनाधिकारिक रीसेल साइट्स का सहारा लेते हैं तो वहीं कुछ और लोग टिकटों का सीधा ज्यादा दाम पर बेचते हैं। यह गैरकानूनी नहीं है, लेकिन नियमों के मुताबिक, भ्रष्टाचार रोकने के लिए आईसीसी रीसेल साइट्स से बिके टिकट्स को रद्द भी कर सकता है। ऐसे में दर्शकों के लिए आईसीसी के अलावा किसी से टिकट खरीदना जोखिम भरा होगा। 

 

आईसीसी स्थिति से निपटने के लिए क्या कर रहा?
आईसीसी ने एजबेस्टन के मैच से पहले दर्शकों को ई-मेल और टेक्स्ट मैसेज से टिकट रीसेल प्लेटफॉर्म का लिंक भेजा है। हालांकि, इसके बावजूद कई लोग अपना टिकट वापस करने में देरी कर सकते हैं। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि अगर फैंस आधिकारिक रीसेल प्लेटफॉर्म से टिकट खरीदते हैं तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन दूसरे प्लेटफॉर्म्स की कोई गारंटी नहीं है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना