पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोहली ने कहा- धोनी क्रिकेट के लेजेंड, उनकी समझ और अनुभव से टीम अच्छी लय में

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय टीम ने गुरुवार को हुए मैच में वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया
  • मैच में धोनी ने 61 गेंदों पर 56 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
  • कोहली ने कहा- धोनी का अनुभव 10 में से 8 बार टीम के लिए मददगार होता है
  • भारतीय टीम ने गुरुवार को हुए मैच में वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया
  • मैच में धोनी ने 61 गेंदों पर 56 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

मैनचेस्टर. वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। कोहली ने धोनी को क्रिकेट का लेजेंड (दिग्गज) करार दिया। उन्होंने कहा कि धोनी के खेल की समझ और अनुभव की वजह से ही टीम अच्छी लय में है। 

1) अफगान टीम के खिलाफ धीमी पारी के लिए हुई थी आलोचना

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मुश्किल परिस्थितियों में धीमी पारी के लिए धोनी की काफी आलोचना हुई थी। सचिन तेंदुलकर ने भी धोनी में इरादे की कमी को खराब प्रदर्शन की वजह बताया था। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में पूर्व भारतीय कप्तान ने टीम को संकट से उबारते हुए 61 गेंद पर 56 रन बनाए और टीम का स्कोर 268 तक पहुंचाया। 

मैच के बाद कोहली ने कहा, “धोनी जानते हैं कि उन्हें मैच के बीच में क्या करना है। कभी-कभी उनका दिन खराब होता है तो हर कोई बातें शुरू कर देता है। हम हमेशा उनके साथ हैं। उन्होंने हमें कई मैच जिताए हैं।” 

“धोनी जैसे एक खिलाड़ी के होने का सबसे ज्यादा फायदा यह है कि जब आपको जरूरी 15-20 रन चाहिए हों, तो उनको पता होता है कि उन्हें यह कैसे बनाने हैं। उनका अनुभव 10 में से 8 बार हमारे लिए मददगार रहा है।”

टीम इंडिया के कप्तान ने बताया, “हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपना स्वाभाविक खेल दिखाते हैं और योजना के हिसाब से खेलते हैं। धोनी के पास इस खेल की गहरी समझ है। वह हमें हमेशा प्रतिक्रिया देते हैं, जैसे कि कितना स्कोर बेहतर है। वह इस खेल के दिग्गज हैं। हम सब यह जानते हैं।”

भारतीय टीम ने गुरुवार को वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड को पीछे कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। इस पर कोहली ने कहा, “मैं टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। मैं शिकायत नहीं कर सकता। लेकिन जहां तक रैंकिंग की बात है तो हम काफी समय से नंबर-1 लायक खेल दिखा रहे हैं। बल्लेबाजी में पिछले दो मैच हमारे लिए बेहतर नहीं रहे, लेकिन फिर भी जीतने के लिए हमने बेहतर किया। यह सबसे बेहतर चीज है।”

वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया। होल्डर ने कहा, “गेंदबाजों ने इस पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन बल्लेबाजी में हमने निराश किया। धोनी की स्टंपिंग चूकना एक बड़ा मौका गंवाने जैसा था। इसके अलावा फील्डिंग में हमने कई गलतियां कीं।” दरअसल, धोनी जब आठ रन पर थे तब विकेटकीपर शाई होप ने उनकी एक आसान स्टंपिग छोड़ दी। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें