वर्ल्ड कप / अफगानिस्तान पर कड़े संघर्ष से मिली जीत टीम की खासियत दिखाने के लिए जरूरी थी: कोहली



Cricket World Cup: Virat Kohli says hard-fought win over Afghanistan was important for team
X
Cricket World Cup: Virat Kohli says hard-fought win over Afghanistan was important for team

  • भारत ने अफगानिस्तान को आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में 11 रन से हराया
  • शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर टीम को जीत दिलाई, बुमराह को दो विकेट मिले

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2019, 12:14 PM IST

साउथैम्टन. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ कड़े संघर्ष के बाद मिली जीत को टीम के लिए शानदार बताया। उन्होंने कहा कि संघर्षपूर्ण मुकाबले में टीम को खासियतें बाहर लाने और हार की कगार पर होने के बाद भी जीत हासिल करने में मदद मिली। वर्ल्ड कप में शनिवार रात भारत ने शमी और बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को हराया।

 

कोहली ने मैच के बाद कहा, “यह मैच हमारे लिए काफी अहम था, क्योंकि चीजें वैसी नहीं हो रही थीं, जैसी हमने योजना बनाई थी। यही वह समय होता है जब आपको अपनी खूबियां दिखाकर वापसी करनी होती है।”

 

‘मौके के इंतजार में थे शमी’

शमी की तारीफ में कोहली ने कहा, “हर खिलाड़ी अपने लिए मौके का इंतजार करता है। शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया। वे गेंद को दूसरों से ज्यादा स्विंग करा रहे थे। हमें पता है कि वे भूखे हैं।” भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से टीम में आए शमी ने हैट्रिक लेकर टीम कोे जीत दिलाई। इसी के साथ वे वर्ल्ड कप में चेतन शर्मा के बाद हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए।

 

कोहली ने बुमराह को भी सराहा

भारतीय कप्तान ने मिडिल ओवरों में दो विकेट लेकर टीम इंडिया की वापसी कराने वाले बुमराह की भी तारीफ की। कोहली ने कहा कि हम बुमराह को बुद्धिमानी से इस्तेमाल करना चाहते थे। जब वह शुरुआत में ही एक या दो विकेट लेता है तो उसकी लय बन जाती है। लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो हम कोशिश करते हैं कि विपक्षी टीम यह देखती रही कि बुमराह के कितने ओवर बाकी हैं।

 

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी पिच
कोहली ने मैच को दोनों टीमों के लिए विशेष बताते हुए कहा कि पिच के दोहरे मिजाज की वजह से इस पर स्ट्रोक खेलना बिल्कुल आसान नहीं था। हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन विकेट धीमा हो गया। तब लगता है कि 260 और 270 का स्कोर भी यहां बेहतर हो सकता है। बैटिंग खत्म होने के बाद हमारे मन में शक पैदा हुआ, लेकिन चेंजिंग रूम में खिलाड़ियों के बीच भरोसा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना