कैप्टन बनने के बाद जडेजा का फर्स्ट रिएक्शन:बोले- कैप्टेंसी की टेंशन नहीं, माही मैदान पर रहेंगे, पहले भी उनके पास जाता था और आगे भी जाऊंगा

चेन्नई3 महीने पहले

इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने से दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी सौंपी है। जडेजा के कप्तान बनने के बाद उनका पहला रिएक्शन आया है। उन्होंने कहा, 'मैं कप्तानी को लेकर ज्यादा टेंशन में नहीं हूं, क्योंकि धोनी मेरे साथ खड़े हैं। मुझे उनका मार्गदर्शन मिलेगा। मेरे मन में अगर किसी तरह का कोई सवाल रहता है तो मैं धोनी के पास ही जाता था और जाता रहूंगा।'

जडेजा ने आगे कहा- मैं कप्तानी मिलने से अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन यह मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। धोनी ने जो विरासत छोड़ी है, उसे मुझे आगे बढ़ाना है। भरोसा जताने के लिए सबका शुक्रिया।

सीईओ बोले- धोनी का फैसला टीम हित में
वहीं धोनी की कप्तानी छोड़ने के बाद CSK की ओर से जारी बयान में सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा- धोनी के कप्तानी छोड़ने से मैं हैरान हूं, लेकिन धोनी के फैसले का स्वागत करता हूं। धोनी ने जो भी फैसला किया है, वह टीम के हित में ही होगा। वह अभी टीम के लिए आगे भी खेलते रहेंगे और उनका मार्गदर्शन टीम को मिलता रहेगा। वह टीम के मार्गदर्शक हैं और मार्गदर्शक बने रहेंगे।

धोनी ने की थी जडेजा की सिफारिश
बयान में आगे कहा गया है कि धोनी ने ही कप्तानी छोड़ने के बाद जडेजा के नाम की सिफारिश की थी। उनकी सिफारिश के आधार पर ही जडेजा को कप्तान बनाया गया है।

14 साल बाद सीएसके का कप्तान बदला
आईपीएल की शुरुआत यानी 2008 से ही माही CSK के कप्तान रहे हैं। हालांकि 2016-17 में मैच फिक्सिंग की वजह से सीएसके को आईपीएल में बैन कर दिया गया था। जब टीम की वापसी हुई तो फिर से धोनी को ही टीम की कप्तानी सौंपी गई। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार IPLका खिताब अपने नाम किया है।

जडेजा 2012 से हैं चेन्नई सुपर किंग्स में
जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं। शुरुआत में वह राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े थे। IPL में करियर की शुरुआत उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वार्न की कप्तानी में की।

बहन बोली- दबाव या तनाव में नहीं आएंगे
जडेजा की बहन नयनबा ने कहा कि उन्होंने धोनी के साथ एक दशक लंबा समय बिताया है। इसलिए वह इस आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे नहीं लगता कि वे दबाव या तनाव में आएंगे। मेरे भाई ने मुश्किल समय में भी अच्छा आउटपुट दिया है। धोनी कूल कैप्टन हैं तो इसका असर मेरे भाई पर भी साफ दिखाई देगा। धोनी भी उनकी काबिलियत जानते हैं।

पत्नी ने कहा- नई जिम्मेदारी भी अच्छी तरह से निभाएंगे
वहीं, जडेजा की पत्नी रिवाबा ने कहा, 'यह हमारे पूरे परिवार के लिए बहुत गर्व की बात है कि उन्हें अब चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया है। अब उन पर एक नई जिम्मेदारी आ गई है और मुझे विश्वास है कि वह इस जिम्मेदारी को बेहद खूबसूरत तरीके से निभाएंगे। मुझे विश्वास है कि कप्तानी की जिम्मेदारी से उनकी आंतरिक शक्ति खिलेगी और वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'

खबरें और भी हैं...