• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Cricket World Cup 2019: Abdul Razzaq reveals Mohammad Amir confessed spot fixing after Shahid Afridi slap

खुलासा / शाहिद आफरीदी के थप्पड़ मारने के बाद मोहम्मद आमिर ने कबूली थी फिक्सिंग की बात: रज्जाक

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 12:58 PM IST



मोहम्मद आमिर (बाएं) के साथ आफरीदी मोहम्मद आमिर (बाएं) के साथ आफरीदी
X
मोहम्मद आमिर (बाएं) के साथ आफरीदीमोहम्मद आमिर (बाएं) के साथ आफरीदी

  • पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया
  • उन्होंने बताया कि फिक्सिंग में फंसे बट काफी पहले से गलत कामों से जुड़े थे

इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने मोहम्मद आमिर से जुड़े 9 साल पुराने स्पॉट फिक्सिंग मामले में खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच फिक्सिंग की बात अाफरीदी के थप्पड़ मारने के बाद कबूली थी। आमिर को सितंबर 2010 में फिक्सिंग का दोषी पाते हुुए सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में आईसीसी ने उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 5 साल का बैन लगा दिया था। 

 

रज्जाक ने पाकिस्तान के जीएनएन न्यूज चैनल को बताया कि जब यह विवाद उठा तो आफरीदी ने आमिर को कमरे में बुलाया। इसके बाद उनसे फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर सवाल पूछे। इसी दौरान उन्होंने गुस्से में मुझे कमरा छोड़ने के लिए कहा। जैसे ही मैं कमरे बाहर आया, अंदर से थप्पड़ की एक तेज आवाज आई। इसके बाद ही आमिर ने फिक्सिंग का खुलासा किया। 

 

बट पर पहले ही हो गया था शक

रज्जाक ने कहा कि सलमान बट स्पॉट फिक्सिंग में फंसने से पहले भी गलत कामों में शामिल थे। वे जानबूझकर मैच में डॉट बॉल खेलते थे और आउट हो जाते थे। रज्जाक ने कहा कि मैंने अपनी चिंता आफरीदी से जाहिर की लेकिन उन्होंने इसे वहम बताकर टाल दिया। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में बट ने मेरी बात नहीं मानी जिसके बाद मुझे फिक्सिंग का यकीन हो गया। 

 

पाक बोर्ड ने नहीं निभाई अपनी जिम्मेदारी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर निशाना साधते हुए रज्जाक ने कहा कि अगर बोर्ड चाहता तो आईसीसी के बजाय वो खुद ही मामला सुलझा लेता। उसे खुद फिक्सिंग में फंसे सलमान बट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को इंग्लैंड दौरे से वापस भेज देना चाहिए था. इसके बाद खुद कार्रवाई करते हुए उसे सभी पर बैन लगाना चाहिए था। लेकिन आईसीसी के पास जाकर बोर्ड ने अपनी नाकामी दुनिया के सामने दिखा दी। 

COMMENT