टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की टेंशन बढ़ी:दीपक हुड्डा चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर, हार्दिक पंड्या भी नहीं खेलेंगे

स्पोर्ट्स2 महीने पहले
हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा दोनों टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है। दीपक हुड्डा चोट के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, हार्दिक पंड्या को रेस्ट दिया गया है। 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू हो रही है। हुड्डा की जगह शहबाज अहमद और पंड्या की जगह श्रेयस अय्यर टीम का हिस्सा बने हैं।

सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। हार्दिक ने अभी हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 3 मैच में 190.90 के स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए थे। ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप को देखते हुए पंड्या को आराम दिया गया है। टीम मैनेजमेंट का मानना है कि इस मेगा टूर्नामेंट के लिए हार्दिक जैसे खिलाड़ी पूरी तरह से फ्रेश रहें। वहीं, मोहम्मद शमी भी साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वो कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में उनकी जगह उमेश यादव ही टीम का हिस्सा होंगे।

इस कारण बाहर हुए हुड्डा
दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीका सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इससे भारतीय टीम की परेशानी बढ़ गई है। बोर्ड ने कहा है कि दीपक हुड्डा को बैक इंजरी हुई है। हुड्डा वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। ऐसे में उनकी चोट ने भारत की टेंशन बढ़ा दी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुड्डा की जगह शहबाज को मौका दिया गया है। हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खेले थे।

ऑलराउंडर हैं शहबाज अहमद
शहबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और वो बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। रवींद्र जडेजा पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हैं, ऐसे में शहबाज अहमद को मौका देना एक अच्छा विकल्प है। अगर हुड्डा वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो उनकी जगह शहबाज ले सकते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले आखिरी 3 टी-20 मैच
टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज भारत की आखिरी सीरीज है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि वो अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन साउथ अफ्रीका सीरीज से ही चुन लें।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर।

खबरें और भी हैं...