• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Members Of The 1983 World Cup Winning Team Have Joined Hands With Delhi Police To Promote "teamwork And Discipline" In Fight Against The COVID 19 Pandemic

क्रिकेटर बने कोरोना वॉरियर्स:1983 वर्ल्ड कप के हीरो लोगों को जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस की मुहिम से जुड़े, कहा- टीम वर्क दिखाएं

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया था। टीम की इसी कामयाबी पर एक फिल्म भी बन रही है। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान बाएं से दूसरे मदन लाल और मोहिंदर अमरनाथ (तीसरे)। - Dainik Bhaskar
1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया था। टीम की इसी कामयाबी पर एक फिल्म भी बन रही है। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान बाएं से दूसरे मदन लाल और मोहिंदर अमरनाथ (तीसरे)।
  • दिल्ली पुलिस ने कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए '1983 वर्ल्ड कप हीरोज विद दिल्ली पुलिस' मुहिम शुरू की
  • इससे जुड़े मदन लाल ने कहा- हम टीम वर्क और अनुशासन से 1983 में वर्ल्ड चैम्पियन बने, अब लोगों को ऐसा करना होगा

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के हीरो अब कोरोना वॉरियर्स की भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए टीम के सदस्यों ने दिल्ली पुलिस से हाथ मिलाया है। वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों को अनुशासन और टीम वर्क का पाठ पढ़ाएंगे। 

इसके लिए दिल्ली पुलिस ने '1983 वर्ल़्ड कप हीरोज विद दिल्ली पुलिस' नाम से मुहिम शुरू की है। इससे जुड़े टीम के सदस्यों ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों से सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। 

अनुशासन और टीम वर्क से 1983 में चैम्पियन बने: मदन लाल

1983 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा- जब हम 1983 का विश्व कप खेलने गए थे तो किसी ने भी यह सोचा नहीं था कि हम चैम्पियन बनेंगे। लेकिन हमें खुद पर यकीन था। टीम वर्क और अनुशासन के दम पर हम पहली बार वर्ल्ड कप जीते। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी हमें ऐसा ही अनुशासन दिखाना होगा। 

वेंगसरकर की अपील- लॉकडाउन का पालन करें

पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगरसकर ने भी अपने वीडियो संदेश में कहा- आप सभी को पता है कि 1983 के वर्ल्ड कप में हमारी टीम 183 रन पर ऑल आउट हो गई थी। लेकिन हमने अनुशासन और जुझारूपन के दम पर पासा पलट दिया और आखिर में ट्रॉफी हमारे हाथ आई। आज हम खराब दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में सभी को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए। 

'1983 की टीम से बहुत कुछ सीखा जा सकता'

इस मुहिम को शुरू करने वाले दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि 1983 का क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा टूर्नामेंट था, जिसमें टीम हर मुश्किल का सामना करके जीती थी। इस टूर्नामेंट ने देश को एकजुट कर दिया था।

हर खिलाड़ी ने टीम की जीत में योगदान दिया: दिल्ली पुलिस 

डीसीपी ठाकुर ने कहा- तब लोगों ने कहा था कि भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना बहुत मुश्किल है। लेकिन हर बाधाओं को पार कर टीम चैम्पियन बनी। इस टूर्नामेंट में हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया। फिर चाहें जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान कपिल देव की शानदार पारी हो या फाइनल में मोहिंदर अमरनाथ का प्रदर्शन। तब हम सिर्फ टीम वर्क के दम पर जीते थे। इस लड़ाई में भी पुलिस, सरकार और जनता को एकसाथ आना होगा। तभी टीम इंडिया जीतेगी। 

2011 वर्ल्ड जीतने वाली टीम को भी जोड़ेंगे: दिल्ली पुलिस
साउथ दिल्ली के डीसीपी ने कहा कि हम 2011 का वर्ल़्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी इस मुहिम से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।  

खबरें और भी हैं...