मजेदार अंदाज में आउट हुए डी सिल्वा:खुद को बचाने के चक्कर में विकेट पर दे मारा बल्ला, दो दिन में दूसरा हिट-विकेट

8 दिन पहले

मैदान पर आपने बल्लेबाजों को आउट होते तो कई बार देखा होगा, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा जिस तरह आउट हुए हैं, उसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, गेंद बाहर जा रही थी, लेकिन डी सिल्वा ने जबरदस्ती उसके साथ छेड़छाड़ की और अपना विकेट गंवा बैठे।

गेब्रियल की गेंद पर हिट-विकेट हुए डी सिल्वा
गाले में चल रही सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की पारी के 95वें ओवर में वेस्टइंडीज के गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने आउटसाइड ऑफ स्टंप पर शॉर्ट गेंद डाली, जिसे धनंजय डी सिल्वा ने हल्के हाथों से खेला। बल्ले के किनारे पर लगकर गेंद बाउंस हुई और विकेट के पीछे चली गई। डी सिल्वा ने पीछे मुड़कर गेंद को स्टंप पर लगने से बचाने के लिए बैट घुमाया, लेकिन गेंद फिर बल्ले के किनारे पर लगकर हवा में उछल गई। डी सिल्वा ने फिर अपने आप को बचाने के लिए बल्ला घुमाया, जो लेग स्टंप पर लगा और वह हिट-विकेट आउट हो गए।

बना दिया अनचाहा रिकॉर्ड
पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा 95 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हुए। टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरा मौका रहा, जब डी सिल्वा हिट-विकेट होकर पवेलियन लौटे हों। इससे पहले 2019 में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क की गेंद पर धनंजय हिट-विकेट हुए थे। रोमेश कालुविथाराना के बाद श्रीलंका के लिए दो बार हिट-विकेट आउट होने वाले डी सिल्वा दूसरे खिलाड़ी बने हैं। कालुविथाराना साल 1997 में दो बार हिट-विकेट आउट हुए थे।

कल भारत के हर्षल पटेल भी हुए थे हिट-विकेट
बीते दिन भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था, जहां भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी बल्लेबाजी के दौरान फर्ग्यूसन की गेंद पर हिट-विकेट आउट हुए थे। वह केएल राहुल के बाद टी-20 में हिट विकेट आउट होने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।