धोनी द ग्रेट का जवाब नहीं:टीम इंडिया के मेंटर की भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे माही, BCCI सेक्रेटरी ने किया कन्फर्म

8 दिन पहले

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के साथ बतौर मेंटर नजर आएंगे, लेकिन वे इस काम के लिए BCCI से कोई फीस नहीं लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने यह जानकारी दी है। शाह ने ANI को बताया- एमएस धोनी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटर के रूप में अपनी सेवाओं के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं।

कैप्टन कूल का नया रोल- माही द मेंटर
17 अक्टूबर से ओमान और UAE के मैदानों पर टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में धोनी को बतौर मेंटर टीम के साथ जोड़ा गया है। वह ड्रेसिंग रूम से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए माही को मेंटर के पद पर नियुक्त किया जाना भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा पॉजिटिव कदम माना जा रहा है। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

फाइनल में काम आ सकता है धोनी का अनुभव
भारत ने 2017 की ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल, 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और इस साल खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि सभी के नॉकआउट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस बार धोनी का अनुभव नॉकआउट जैसे अहम मैचों में टीम और कैप्टन कोहली के बहुत काम आ सकता है।

24 अक्टूबर को 'मदर ऑफ ऑल' मुकाबला
टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच ये महा-मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। 5 नवंबर को टीम का सामना B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा।

खबरें और भी हैं...