इमोशनल हुए कार्तिक और हार्दिक:DK बोले- मुझे पता है ड्रॉप होना क्या होता है, पंड्या बोले-धोनी की वजह से मैं यहां तक पहुंचा

स्पोर्ट्स डेस्क9 दिन पहले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 मैच में मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक (DK) ने मैच के बाद हार्दिक पंड्या से बातचीत की। साथ ही उन्होंने टीम इंडिया से 3 साल बाहर रहने का दर्द भी बयां किया है। वहीं, पंड्या ने भी खुलासा किया कि उन्हें शानदार क्रिकेटर बनाने में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है।

पंड्या ने बातचीत में जब कार्तिक से पूछा कि आपने अपने आप में ऐसा क्या बदलाव किया जो लोगों को ऐसा दिनेश कार्तिक देखने को मिल रहा है? आपका माइंडसेट कैसे बदल गया? इस सवाल पर कार्तिक ने कहा- मुझे इस बात का अच्छे से एहसास है कि टीम से बाहर किए जाने पर कैसा महसूस होता है। मुझे ये भी मालूम है कि भारत के लिए खेलना कितना महत्व रखता है।

इसी वजह से मैं कुछ खास करना चाहता था। भाग्य से RCB ने मुझे वो मंच दिया। मैंने फिनिशर बनने के लिए काफी अभ्यास किया है। मैं वो खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो मुश्किल हालात में जाकर भारतीय टीम को मैच जिता सके। मैं अच्छे से जानता हूं कि इसका हिस्सा होना कितना मुश्किल होता है। ड्रेसिंग रूम के अंदर जैसा टैलेंट मौजूद है वो बहुत ही गजब का है।'

दिनेश और कार्तिक के बीच राजकोट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में 35 गेंदों पर 65 रन की पार्टनशिप हुई थी।
दिनेश और कार्तिक के बीच राजकोट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में 35 गेंदों पर 65 रन की पार्टनशिप हुई थी।

धोनी ने दिया था पंड्या को गुरुमंत्र
वहीं, कार्तिक के साथ टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या ने खुलासा किया था कि उन्हें एक अच्छा क्रिकेटर बनाने में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है। पंड्या ने कार्तिक के पूछे सवाल पर की गुजरात टाइटंस की अगुआई और भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के दौरान उन्हें क्या बदलाव करने पड़े।

इस सवाल के जवाब में पंड्या ने कहा, 'मैंने करियर के शुरुआती दिनों में माही भाई से पूछा था कि वो दबाव से कैसे बचते हैं और उन्होंने मुझे एक सलाह दी थी। धोनी ने कहा था कि अपने स्कोर के बारे में मत सोचो और टीम की जरूरत क्या है, यह सोचना शुरू करो। तब से यह बात मेरे दिमाग में है और इससे मुझे आज जैसा खिलाड़ी हूं वैसा बनने में मदद मिली।

कार्तिक और पंड्या के बीच 65 रन की पार्टनरशिप
राजकोट में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने धुआंधार पारी खेल कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दोनों के बीच 35 गेंदों पर 65 रन की पार्टनरशिप हुई। कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रन बनाए। वहीं, हार्दिक ने 31 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली।

खबरें और भी हैं...