भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:दिनेश कार्तिक बढ़ती उम्र के साथ और भी जवान होते जा रहे हैं, डिविलियर्स जैसी बैटिंग की

नई दिल्ली2 महीने पहले

भारत ने चौथे टी-20 में साउथ अफ्रीका को 82 रन के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। दिनेश कार्तिक ने अपने 16 साल के करियर में पहली बार इस फॉर्मेट के इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जमाया है। हार्दिक पंड्या ने भी बेहतरीन पारी खेली। बाद में आवेश खान ने चार विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में कहा कि भारतीय टीम इस मैच में विजेता की तरह खेली। दिनेश कार्तिक के बारे में दोषी ने कहा कि वे बढ़ती उम्र के साथ और भी जवान होते जा रहे हैं। यह पॉडकास्ट आप इस खबर के साथ लगी पहली तस्वीर को क्लिक कर सुन सकते हैं।

कार्तिक के पास शॉट की कोई कमी नहीं

दोषी ने कहा कि कार्तिक 37 साल की उम्र में भी अद्भुत बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे विकेट के दोनों ओर शॉट खेलने में सक्षम हैं। उनकी बैटिंग देखकर ऐसा लगा मानों एबी डिविलियर्स खेल रहे हों। कार्तिक का ऐसा खेल दिल जीतने वाला रहा।

पंड्या खेल को विरोधी के खेमें में ले जाते हैं

हार्दिक पंड्या ने मैच में 46 रन की पारी खेली और कार्तिक के साथ अच्छी साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दोषी ने कहा कि कार्तिक खेल को विरोधी के खेमें में ले जाकर खेलते हैं। इससे भारतीय टीम को एडवांटेज मिलता है। वे एक मैच विनर हैं।

आवेश में साबित की अपनी प्रतिभा

इंदौर के रहने वाले आवेश खान के बारे में दोषी ने कहा कि भले ही शुरुआती मुकाबलों में उन्हें विकेट नहीं मिल रहे थे, लेकिन वे किफायती गेंदबाजी कर रहे थे। इस मैच में तो उन्होंने कमाल ही कर दिया। उनकी गेंद में तीखा उछाल होता है। इसका सामना कर पाना अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है।

पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी
दोषी ने कहा कि राजकोट की पिच आमतौर पर हाई स्कोरिंग मानी जाती है, लेकिन इस बार ऐसा मामला नहीं था। पिच से असमान उछाल मिल रही थी और बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। इसे देखते हुए कार्तिक और पंड्या की बल्लेबाजी और भी खास हो जाती है।