कार्तिक बल्लेबाजी के बाद अब रैंकिंग में चमके:T-20I में 108 पायदान की लंबी छलांग लगाई, ईशान किशन पहली बार टॉप-6 में

स्पोर्ट्स डेस्क2 महीने पहले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक को ICC टी-20 रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। वो 108 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 87वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक ने 5 मैच में 46 की औसत से 92 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 158.62 का था।

ईशान किशन को भी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है और वो 7वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। ये पहला मौका है जब ईशान ने टॉप 6 टी-20 बल्लेबाजों में अपनी जगह बनाई है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर
बाबर आजम टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर बने हुए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर मोहम्मद रिजवान हैं। ईशान किशन टॉप 10 में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में युजवेंद्र चहल ने भी लंबी छलांग लगाई है। उन्हें तीन पायदान का फायदा हुआ है। वे 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

जडेजा टेस्ट नंबर-1 ऑलराउंडर
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 385 रेटिंग अंक के साथ नंबर-1 ऑलराउंडर बने हुए हैं। वहीं, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 346 रेटिंग अंक से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर-10 पर काबिज हैं। जबकि गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

वनडे में पाकिस्तान का दबदबा
वनडे क्रिकेट रैंकिग में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का दबदबा है। नंबर-1 पर पाक टीम के कप्तान बाबर आजम हैं। वहीं, नंबर-2 पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले इमाम उल हक हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा था। कोहली नंबर 2 से 3 पर आ गए थे। नंबर 4 पर रोहित शर्मा काबिज हैं।

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज टॉप-10 में हैं। रोहित शर्मा 754 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 8वें तो विराट कोहली 742 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर हैं।

खबरें और भी हैं...