क्रिकेट / दिनेश मोंगिया ने संन्यास की घोषणा की, आखिरी इंटरनेशनल मैच 2007 में खेला था



Dinesh Mongia announces retirement from all forms of International cricket
X
Dinesh Mongia announces retirement from all forms of International cricket

  • दिनेश मोंगिया ने एकमात्र अंतरराष्ट्रीय टी-20 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, जिसमें 38 रन की पारी खेली
  • मोंगिया टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर सके, बोर्ड ने आईपीएल खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 10:24 AM IST

खेल डेस्क. भारतीय टीम के ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने मंगलवार शाम को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी मैच 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला। इसी साल उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच भी खेला था, जिसके बाद बोर्ड ने उनके आईसीएल खेलने पर बैन लगा दिया था।

मोंगिया ने वनडे में एकमात्र शतक लगाया

  1. बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज दिनेश 2003 वर्ल्ड कप में उपविजेता रही भारतीय टीम का हिस्सा भी थे। दिनेश का इंटरनेशनल करियर करीब पांच साल का रहा। वे कभी भी टीम इंडिया में नियिमत रूप से नहीं चुने जा सके।

  2. उन्होंने अपने करियर में 57 वनडे में 27.95 की औसत से 1230 रन बनाए। इतने ही मैचों में उन्होंने 14 विकेट भी लिए। मोंगिया ने एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, जिसमें उन्होंने 38 रन की पारी खेली थी। वे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर सके।

  3. मोंगिया के नाम केवल एक ही वनडे शतक है, जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाई थी। उन्होंने गुवाहाटी में नाबाद 159 रन की पारी खेली थी। मोंगिया ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेला था। वे लंकाशायर और लीसेस्टरशायर के लिए खेल चुके हैं।

     

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना