• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Duleep Trophy West Zone Beat Central Zone West Zone Won By 279 Runs South Zone Vs North Zone Outh Zone Crush North By 645 Runs,

वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच दलीप ट्रॉफी फाइनल:वेस्ट ने सेमीफाइनल में सेंट्रल को हराया, साउथ ने नॉर्थ जोन को दी मात

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वेस्ट जोन और साउथ जोन के बीच दलीप ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन को 270 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। साउथ जोन पहले ही नॉर्थ जोन को 645 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना चुकी है।

कोयंबटूर में खेले गए पहले सेमीफाइनल में अंजिक्य रहाणे की कप्तानी वाली वेस्ट जोन की टीम ने कर्ण शर्मा की अगुआई वाली सेंट्रल जोन की टीम को हराया। मुकाबले के चौथे और आखिरी दिन वेस्ट जोन के लेफ्ट आर्म स्पिनर शम्स मुलानी ने दूसरी पारी में 72 रन देकर सेंट्रल जोन के 5 विकेट लेकर उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। वेस्ट जोन ने पहली पारी में 257 रन बनाए थे, जवाब में सेंट्रल जोन 128 रन पर ढेर हो गई थी।

वहीं दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने पृथ्वी शॉ के 140 गेंदों पर 142 रन की पारी की बदौलत 371 रन बनाए। ऐसे में वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन के सामने 501 रन का लक्ष्य रखा। टारगेट का पीछा करने उतरी सेंट्रल जोन 57.1 ओवर में 221 रन पर ढेर हो गई। रिंकू सिंह ने सर्वाधिक 65 रन बनाए जबकि कुमार कार्तिकेय (39) और अशोक मेनारिया (नाबाद 32) ने उपयोगी पारियां खेली।

पृथ्वी शॉ ने दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन के खिलाफ दूसरी पारी में 140 गेंदों पर 142 रन की पारी खेली।
पृथ्वी शॉ ने दलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन के खिलाफ दूसरी पारी में 140 गेंदों पर 142 रन की पारी खेली।

वेस्ट जोन ने चौथे दिन लिए 8 विकेट
सेंट्रल जोन ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 33 रन से की। कार्तिकेय और शुभम शर्मा ने पहले शुरुआती घंटे में वेस्ट जोन के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा और टीम का स्कोर 100 रन के करीब पहुंचाया। अतित सेठ ने कार्तिय को 97 रन पर बोल्ड कर वेस्ट जोन को तीसरी सफलता दिलाई। कार्तिकेय और शुभम शर्मा के बीच 64 रन की साझेदारी हई। कार्तिकेय ने 60 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। मुलानी ने इसके बाद शुभम को विकेटकीपर हेत पटेल के हाथों कैच कराया। गजा ने प्रियम गर्ग (06) को एलबीडब्ल्यू आउट करने के बाद कप्तान कर्ण शर्मा (14) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराके सेंट्रल जोन का स्कोर दो विकेट पर 97 रन से छह विकेट पर 121 रन किया।

रिंकू शर्मा और मेनारिया के बीच 88 रन की पार्टनरशिप
सेंट्रल जाने के लिए तीसरे विकेट लिए कार्तिकेय और शुभम शर्मा के बीच 64 रन की साझेदारी के बाद रिंकू और अशोक मेनारिया के बीच सातवें विकेट के लिए 88 रन की पार्टनरशिप हुई। मुलानी ने रिंकू को अरमान जाफर के हाथों कैच कराके साझेदारी को खत्म किया। रिंकू ने 71 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और दो छक्के की मदद से 65 रन बनाए। वहीं मेनारिया ने 71 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। रिंकू के आउट होने के बाद जयदेव उनादकत ने अंकित राजपूत को (02) को कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया जबकि मुलानी ने गौरव यादव (00) और अनिकेत चौधरी (04) को पवेलियन भेजकर वेस्ट जोन की जीत सुनिश्चित की। वेस्ट जोन की ओर से पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 60 जबकि दूसरी पारी में 142 रन बनाए थे।

साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को 645 रन से हराया
दलीप ट्रॉफी में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ जोन ने नॉर्थ जोन को 645 रन से हराया। पहली पारी में साउथ जोन ने 8 विकेट पर 630 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था। वहीं नॉर्थ जोन पहली पारी में 207 रन ही बना सकी। वहीं दूसरी पारी में साउथ ने 4 विकेट पर 316 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था। ऐसे में जीत के लिए नॉर्थ जोन को दूसरी पारी में 739 रन का टारगेट दिया। नॉर्थ जोन दूसरी पारी में 94 रन पर ही ढेर हो गई। साथ जोन से दोनों पारियों को मिलाकर 4 बल्लेबाजों ने सेंचुरी जड़ा।