द हंड्रेंड / भारतीय महिला क्रिकेटर जुलाई में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती हैं, ईसीबी और बीसीसीआई की बातचीत जारी

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना। (फाइल) भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना। (फाइल)
X
भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना। (फाइल)भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना। (फाइल)

  • बीसीसीआई महिला क्रिकेटरों को इस टूर्नामेंट में खेलने की मंजूरी दे सकता है, पिछले साल ईसीबी से बात हुई थी
  • भारत की हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इंग्लैंड के टी-20 किया सुपर लीग में खेल चुकी हैं

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 06:07 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय महिला टीम की कुछ क्रिकेटर जुलाई में इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड (100 गेंद) वाले टूर्नामेंट में खेलते नजर आ सकती हैं। इस संबंध में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से बात कर रहा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस संबंध में बीसीसीआई से बातचीत कर रहा है। भारत की हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना इंग्लैंड के टी-20 किया सुपर लीग में खेल चुकी हैं। इसकी जगह ही पुरुष और महिला दोनों क्रिकेट में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेला जाएगा। 

बीसीसीआई ने पिछले साल दिसंबर में ईसीबी पदाधिकारियों से मुलाकात की थी। इस दौरान बोर्ड ने महिला क्रिकेटरों के इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अनुमति देने की इच्छा जताई थी। लेकिन कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया था। बैठक में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने हिस्सा लिया था। भारत के पुरूष क्रिकेटर इसमें भाग नहीं लेंगे। क्योंकि इससे आईपीएल को नुकसान होने की आशंका है। इसके अलावा द्विपक्षीय सीरीज में भी खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर जोखिम रहेगा ।

विराट कोहली पहले ही इस प्रयोग पर सवाल उठा चुके

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही एक नए फॉर्मेट के साथ प्रयोग करने की जरूरत पर सवाल उठा चुके हैं। हालांकि, पू्र्व क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने द हंड्रेड में खेलने की इच्छा जताई है। हरभजन इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे, जिसने पिछले साल अक्टूबर में इस टूर्नामेंट का पहला ड्राफ्ट सामने आने के बाद इसमें खेलने की इच्छा जताई थी। हालांकि, इस स्पिनर ने बाद में अपना फैसला बदल लिया। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास और आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट छोड़े बिना वे इसमें नहीं खेल सकते थे।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना