• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • ENG vs AUS, Ashes 2019 Joe Root Praises Steve Smith for scoring 671 Runs, Steve Harmison Attacks Smith

एशेज / स्मिथ के सीरीज में 671 रन बनाने पर जो रूट ने तारीफ की, हर्मिसन बोले- लोग तो बेईमान ही कहेंगे

स्टीव स्मिथ। -फाइल स्टीव स्मिथ। -फाइल
X
स्टीव स्मिथ। -फाइलस्टीव स्मिथ। -फाइल

  • स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था
  • ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को हराया, उसने एशेज पर अधिकार बरकरार रखा

दैनिक भास्कर

Sep 09, 2019, 01:55 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीतकर एशेज पर अपना अधिकार बरकरार रखा। इसमें सबसे अहम योगदान पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का रहा। स्मिथ ने 5 पारियों में 671 रन बनाए। इसके बावजूद इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने उनकी आलोचना की। हार्मिसन का मानना है कि स्मिथ कुछ भी कर लें, लेकिन लोग उन्हें बेईमान के तौर पर ही याद करेंगे। दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्मिथ की तारीफ की। उन्होंने कहा- सिर्फ स्मिथ ने अंतर पैदा किया। बाकी सभी बल्लेबाज दबाव में थे। उनसे निजात पाना मुश्किल होगा।

 

स्मिथ पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा था। उन्होंने इसी साल वर्ल्ड कप से वनडे और एशेज सीरीज से टेस्ट में वापसी की। स्मिथ के साथ-साथ डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने भी वापसी की।

 

स्मिथ ने पांच पारियों में तीन शतक लगाए
30 साल के स्मिथ ने एशेज की पारियों में तीन शतक लगाए। इस दौरान पिछले टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक भी लगाया। वे दो बार 80+ के स्कोर में आउट हुए। स्मिथ की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। वह आखिरी टेस्ट हार भी जाता है तो एशेज उसी के पास रहेगा, क्योंकि वह पिछली बार सीरीज जीता था।

 

‘दक्षिण अफ्रीका में हुए घटना के कारण स्मिथ हमेशा याद किए जाएंगे’
हार्मिसन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आप उन्हें माफ कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका में हुए घटना के कारण स्मिथ हमेशा याद किए जाएंगे। वे इसी का साथ आगे की जिंदगी गुजारेंगे। मैंने पिछले 12 महीनों में कई बार कहा है कि स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट को बाहर कर देना चाहिए।’

 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्मिथ की तारीफ की
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्मिथ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘हमने इस मुकाबले में हमेशा शांत रहने की कोशिश की। हेडिंग्ले टेस्ट के बाद पूरे सप्ताह हमने खुद को संभाला और जीत की तैयारी की। टीम को वही मिला है, जिसकी वह हकदार थी। मॉर्नस लाबुशाने ने गेंद से भी अच्छा काम किया। मैंने अब तक जितने भी खिलाड़ी देखें हैं, स्मिथ उनमें बेस्ट हैं। इंग्लैंड को दबाव में लाने से खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा था।’

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना