• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • James Anderson | ENG VS SA 1st Test James Anderson, 5th bowler To Take wicket on first ball After Suranga Lakmal, Mitchell Starc, Dale Stey

टेस्ट / एंडरसन मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दशक के 5वें गेंदबाज, लकमल ने दो बार ऐसा किया

James Anderson | ENG VS SA 1st Test James Anderson, 5th bowler To Take wicket on first ball After Suranga Lakmal, Mitchell Starc, Dale Stey
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।
X
James Anderson | ENG VS SA 1st Test James Anderson, 5th bowler To Take wicket on first ball After Suranga Lakmal, Mitchell Starc, Dale Stey
इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।

  • इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने द. अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में डीन एल्गर को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की
  • श्रीलंका के सुरंगा लकमल (दो बार), ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और द. अफ्रीका के डेल स्टेन यह कारनामा कर चुके
  • एंडरसन सबसे ज्यादा 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के नौंवे खिलाड़ी
  • द. अफ्रीका के डीन एल्गर टेस्ट सीरीज की पहली गेंद पर आउट होने वाले दुनिया के 8वें खिलाड़ी

Dainik Bhaskar

Dec 26, 2019, 05:44 PM IST

खेल डेस्क. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले इस दशक के 5वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में हासिल की। एंडरसन ने डीन एल्कर को शून्य पर आउट किया। इससे पहले श्रीलंका के सुरंगा लकमल, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और द. अफ्रीका के डेल स्टेन यह कारनामा कर चुके हैं। लकमल ने 2010 और 2017 में दो बार यह कारनामा किया।

एंडरसन 150 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। साथ ही वे इतने मैच खेलने वाले इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के 8वें खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड की ओर से एलेस्टर कुक ने सबसे ज्यादा 161 टेस्ट खेले हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर 200 मैच खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। ऑलराउंडर में सबसे ज्यादा 166 टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने खेले हैं।

एंडरसन सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी

खिलाड़ी मैच
एलेस्टर कुक 161
जेम्स एंडरसन 150
स्टुअर्ट ब्रॉड 135
एलेक स्टीवर्ट 133
इयान बेल 118
ग्राहम गूच 118

लकमल ने राहुल को सीरीज की पहली गेंद पर आउट किया था
द. अफ्रीका के डीन एल्गर टेस्ट सीरीज की पहली गेंद पर आउट होने वाले दुनिया के 8वें खिलाड़ी बन गए हैं। क्रिकेट इतिहास में इंग्लैंड के हरबर्ट सटक्लिफ सबसे पहले 1932/33 में न्यूजीलैंड के खिलाफ आउट हुए थे। वहीं, पिछली बार भारतीय खिलाड़ी लोकेश राहुल 2017/18 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की पहली गेंद पर पवेलियन लौटे थे। राहुल को लकमल ने ही 3 टेस्ट की सीरीज के पहले मैच की पहली गेंद पर आउट किया था।

खिलाड़ी देश किसके खिलाफ आउट हुए कब
डीन एल्गर द. अफ्रीका इंग्लैंड 2019
लोकेश राहुल भारत श्रीलंका 2017
टिम मैकिंटोस न्यूजीलैंड पाकिस्तान 2009
वसीम जाफर भारत बांग्लादेश 2007
हनन सरकार बांग्लादेश वेस्टइंडीज 2002-2004
जिम्मी कुक द. अफ्रीका भारत 1992
स्टान वर्थिंग्टन इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया 1936
हरबर्ट सटक्लिफ इंग्लैंड न्यूजीलैंड 1932

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना