लॉर्ड्स में स्टुअर्ट ब्रॉड का कमाल:इस ग्राउंड पर 100 टेस्ट विकेट पूरे किए, एंडरसन के बाद यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज

लंदनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स में टेस्ट विकेटों का शतक पूरा कर लिया है। वे इस मैदान पर ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन हैं। वेटरन गेंदबाज ने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेने को आउट करने के बाद यह उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले इंग्लिश जेम्स एंडरसन ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं।

स्टोक्स ने एरवी को खतरनाक बाउंसर मारी। जिसे वे संभाल नहीं पाए और फोक्स को कैच दे बैठे।
स्टोक्स ने एरवी को खतरनाक बाउंसर मारी। जिसे वे संभाल नहीं पाए और फोक्स को कैच दे बैठे।

एक मैदान पर 100 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज
वेरेने के विकेट के साथ ही ब्रॉड मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए। मुरलीधरन भी एक मैदान पर 100 विकेट ले चुके हैं। ब्रॉड ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बने हैं। रंगना हेराथ गॉल में यह कारनामा कर चुके हैं।

मुरलीधरन 3 ग्राउंड्स पर ऐसा कर चुके हैं
टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 800 विकेट चटकाने वाले मुरलीधरन ने तीन मैदानों पर 100 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा किया है। इस श्रीलंकाई दिग्गज ने गॉल, कैंडी और कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में 100 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं।

साउथ अफ्रीका ने 124 की बढ़त बनाई
3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 124 रनों की बढ़त बना ली है। उसने पहली पारी में 7 विकेट पर 289 रन बना लिए हैं। कप्तान डीन एल्गर ने 47 और सारेल एरवी 73 रनों की पारियां खेलीं। मारको जानसन ने 41 रन बनाए। इंग्लैंड को बेन स्टोक्स ने तीन सफलताएं दिलाईं। पहली पारी में इंग्लैंड ने 165 रन बनाए थे।