वर्ल्ड कप / इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला आज, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11



England vs Sri Lanka Playing 11 - Cricket World 2019 27th Match ENG vs SL Playing XI Today
X
England vs Sri Lanka Playing 11 - Cricket World 2019 27th Match ENG vs SL Playing XI Today

  • इंग्लैंड ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराया था
  • श्रीलंका की टीम पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2019, 04:22 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप का 27वां मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड की टीम जहां इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है। दूसरी ओर टूर्नामेंट के अगले दौर की रेस में बने रहने के लिए श्रीलंकाई टीम के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। शुक्रवार को लीड्स में धूप रहेगी हालांकि आसमान में कुछ बादल छाए रह सकते हैं, बारिश की संभावना बेहद कम है। 

 

टूर्नामेंट में अबतक ऐसा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम का अबतक का प्रदर्शन शानदार ही रहा है, टूर्नामेंट में उसने अबतक 5 मैच खेले हैं, जिनमें से चार में उसे जीत और एक में हार मिली है। इस प्रदर्शन की बदौलत वो अंक तालिका में फिलहाल दूसरे नंबर पर है। इंग्लैंड ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान की टीम को 150 रनों के बड़े अंतर से हराया था। जबकि श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन अबतक टूर्नामेंट में बेहद लचर रहा है, और वो 5 मैचों में से सिर्फ एक ही जीत सकी है। दो मैचों में उसे हार मिली वहीं दो मैच बारिश की वजह से नहीं हो सके। जिसके बाद उसके लिए टूर्नामेंट में आगे का सफर बेहद कठिन लग रहा है। पिछले मैच में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया ने 87 रन से मात दी थी।

 

इंग्लैंडः जेसन रॉय के बिना उतरेगी टीम

 विंडीज के खिलाफ मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग में लगी चोट के बाद टीम से बाहर चल रहे जेसन रॉय अबतक ठीक नहीं हो पाए हैं। ऐसे में टीम एकबार फिर उनके बिना ही मैच खेलने उतरेगी। हालांकि टीम के बाकी प्लेयर्स उनकी कमी को पूरा करते हुए बेहद अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। बल्लेबाजी में जो रूट, इयान मॉर्गन, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर और बेन स्टोक्स फॉर्म में हैं और खूब रन बना रहे हैं। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड विपक्षी टीम के लिए परेशानी बने हुए हैं। बाकी के गेंदबाज भी इनका जमकर सपोर्ट कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड उन्हीं प्लेयर्स के साथ उतर सकता है, जो उसने अफगानिस्तान के खिलाफ उतारे थे। 

 

ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवनः

जेम्स विंस, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर(विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड।

 

श्रीलंका: कुछ प्लेयर्स ही कर रहे परफॉर्म

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान) और कुसल परेरा को छोड़ श्रीलंकाई टीम का कोई बल्लेबाज अबतक टूर्नामेंट में कुल 50 रन भी नहीं बना पाया है। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (3 मैच, 179 रन) ने ही बनाए हैं, सबसे खास बात ये है कि वर्ल्ड कप से पहले पिछले चार साल में उन्होंने सिर्फ एक वनडे मैच खेला था। वहीं गेंदबाजी में नुवान प्रदीप, लसिथ मलिंगा और इसुरु उदाना ठीकठाक प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका के प्लेयर्स को कप्तान से सीख लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना होगा, तब जाकर उनकी टीम इंग्लैंड को टक्कर दे सकेगी।

 

ये हो सकती है श्रीलंका की प्लेइंग इलेवनः

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), लाहिरू थिरीमाने, कुसल मेंडिस, थिसारा परेरा, इसूरू उदाना, सुरंगा लकमल, धनंजय डीसिल्वा, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप और मिलिदा सिरीवर्दना।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना