पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England And Wales Cricket Board Has Suspended All Professional Cricket Till May 28, Due To The COVID 19 Pandemic

ईसीबी ने 28 मई तक सभी तरह के टूर्नामेंट टाले, स्कॉटलैंड के पूर्व स्पिनर माजिद हक संक्रमित

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माजिद हक स्कॉटलैंड के लिए 54 वनडे और 21 टी-20 खेल चुके हैं। (फाइल)
  • ईसीबी, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन की बैठक में यह फैसला हुआ
  • इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच जून में होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को भी आगे बढ़ाया जा सकता है

खेल डेस्क. कोरोनावायरस के खतरे के बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सभी तरह के प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक टाल दिया है। ईसीबी ने यह फैसला काउंटी टीम, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) की बैठक में लिया। ईसीबी ने बयान जारी कर कहा- मौजूदा हालात में घरेलू सीजन को 7 हफ्ते तक टालना ही सबसे बेहतर विकल्प था। इस बीच, स्कॉटलैंड के पूर्व स्पिनर माजिद हक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।


37 साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। फिलहाल, वे ग्लास्गो के एलेक्जेंड्रा हॉस्पिटल में भर्ती हैं।स्कॉटलैंड में अब तक 266 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि यूनाइडेट किंगडम में अब तक 3269 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। माजिद ने स्कॉटलैंड के लिए 54 वनडे और 21 टी-20 खेले हैं। 

ईसीबी खाली स्टेडियम में काउंटी मैच करा सकता है
उधर,  ईसीबी ने कहा कि सरकार के साथ हम संपर्क में हैं और नए सीजन की शुरुआत कब की जाए इस पर चर्चा हुई है। उम्मीद है खाली स्टेडियम में ही सीजन की शुरुआत होगी और दर्शकों को घर बैठे लाइव मैच का टीवी पर देखने को मिलेगा। 

खिलाड़ियों और उनके परिवार की सुरक्षा प्राथमिकता : ईसीबी
ईसीबी की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टॉम हैरिसन के मुताबिक, मौजूदा हालात में बोर्ड की यह पहली प्राथमिकता कि वह खिलाड़ियों और उनके परिवारों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर ध्यान दें। जिन हालातों का देश अभी सामना कर रहा है, उसमें घरेलू सीजन को टालना जरूरी था। इस फैसले का असर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भी पड़ेगा। इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को भी आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है। यह सीरीज 4 जून से शुरू होने वाली है। इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम की भारत के खिलाफ सीरीज भी आगे बढ़ सकती है। इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप की शुरुआत 12 अप्रैल से होनी थी। 

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को अपने यहां टेस्ट सीरीज कराने का प्रस्ताव दिया
इस बीच, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को प्रस्ताव दिया है। इसमें कहा गया है कि अगर पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों तैयार हों तो वो इनकी टेस्ट सीरीज विंडीज में कराने को तैयार है। जून में वेस्ट इंडीज टीम इंग्लैंड दौरे पर आने वाली है। ब्रिटेन में कोरोना के कहर को देखते हुए लगता नहीं कि वहां हालात जल्द बेहतर होंगे। विंडीज क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जेफ ग्रोव ने ‘द गार्डियन’अखबार से 1 दिन पहले कहा था, ‘‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से हमारे बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। विंडीज में हालात बेहतर हैं। अगर इंग्लैंड चाहे तो हम टेस्ट सीरीज अपने देश में कराने को तैयार हैं।’’

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें