पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जो रूट फिर बाहर:भारत दौरे पर 5 टी-20 मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, 3 टेस्ट से बाहर रहने के बाद वापसी करेंगे बटलर

लंदन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 54 में से 20 टी20 मैच जीते हैं। - Dainik Bhaskar
इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 54 में से 20 टी20 मैच जीते हैं।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहे इंग्लैंड ने 12 मार्च से शुरू हो रही 5 टी20 मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को एक बार फिर 16 सदस्यों वाली टीम से बाहर रखा गया है। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर को मौका दिया गया है। बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गए हैं। वे अब टी20 सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। पांचों टी20 मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

लियाम लिविंगस्टोन को मौका
इंग्लैंड ने 27 साल के ओपनिंग बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया है। लिविंगस्टोन साउथ अफ्रीका गई इंग्लिश वनडे टीम का हिस्सा थे। उन्होंने हाल ही समाप्त हुई बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से अच्छा परफॉर्म किया था।

मई 2019 के बाद से रूट को मौका नहीं
जो रूट ने लंबे समय से इंग्लैंड की टी20 टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 मई 2019 को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। रूट ने अब तक 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 126.30 के स्ट्राइक रेट से 893 रन बनाए हैं। इसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं।

भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

मुकाबलातारीखवेन्यू
पहला12 मार्चअहमदाबाद
दूसरा14 मार्चअहमदाबाद
तीसरा16 मार्चअहमदाबाद
चौथा18 मार्चअहमदाबाद
पांचवां20 मार्चअहमदाबाद

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए हैं 14 मुकाबले
भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इसमें दोनों के हिस्से 7-7 जीत आई है। भारतीय जमीन पर भी भारत और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है। भारत में अब तक दोनों टीमों के बीच 6 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं। इनमें दोनों टीमों को 3-3 मैचों में जीत मिली है।

इंग्लैंड की टी20 टीम
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करेन, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली और मार्क वुड।
रिजर्व खिलाड़ी: जैक बॉल और मार्क पार्किंसन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें