इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप:तीसरे वनडे में नीदरलैंड को 8 विकेट से हराया, ओपनर जेसन रॉय का 10वां वनडे शतक

एम्सतेलवीन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसन रॉय ने 86 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। उन्होंने 15 चौके जमाए। - Dainik Bhaskar
जेसन रॉय ने 86 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। उन्होंने 15 चौके जमाए।

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में नीदरलैंड को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 49.2 ओवर में 244 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। डेविड विली ने चार विकेट लिए।

जवाब में इंग्लैंड ने 30.1 ओवर में ही दो विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ओपनर जेसन रॉय ने 86 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान जोस बटलर 64 गेंदों पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे। फिल साल्ट 49 रन बनाकर और डेविड मलान बिना खाता खोले आउट हुए। इंग्लैंड के दोनों विकेट पॉल वान मीकरेन ने लिए। जेसन रॉय को प्लेयर ऑफ द मैच और जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

जोस बटलर ने इस सीरीज में 185 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।
जोस बटलर ने इस सीरीज में 185 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

पहले मैच में इंग्लैंड ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड
इंग्लैंड ने सीरीज के पहले मैच में वनडे क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। तब इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में चार विकेट खोकर 498 रन बनाया था और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। उस मुकाबले में इंग्लैंड को 232 रन से जीत मिली थी। दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत हासिल की।

गुरुवार से टेस्ट मैच खेलने उतरेगी इंग्लैंड की टीम
इंग्लैंड की टीम गुरुवार से लीड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी। इंग्लैंड सीरीज में अभी 2-0 से आगे है। नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने वाले इंग्लिश खिलाड़ी इस टेस्ट मैच टीम का हिस्सा नहीं हैं।

बटलर और साल्ट रहे सीरीज के टॉप स्कोरर
इस सीरीज में जोस बटलर ने 3 मैचों की 2 पारियों में 248 रन बनाए। खास बात यह रही कि उन्होंने ये रन 185.07 के स्ट्राइक रेट से बनाए। इंग्लैंड के ही एक अन्य बल्लेबाज फिल साल्ट ने 3 मैचों की 3 पारियों में 248 रन बनाए। बटलर और साल्ट दोनों ने सीरीज में 1-1 शतक जमाया।